Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, February 26, 2021

रखिएगा इंतजाम, मार्च में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक:- छुट्टियों पर एक नजर

 

प्रयागराज : दो-तीन दिन में ही फरवरी समाप्त होने को है और फिर मार्च शुरू हो जाएगा। अगले महीने यदि आपको बैंक से संबंधित जरूरी काम है तो उसे अभी से निपटाना शुरू कर दें, क्योंकि मार्च माह में कुल 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। मार्च में होली के अलावा भी कई दिन ऐसे हैं, जब अलग-अलग राज्यों में विशेष पर्व व त्योहार पर स्थानीय अवकाश रहेंगे। ऐसे में बैंक जाने से पहले छुट्टियों की लिस्ट एक बार जरूर देख लें।

रखिएगा इंतजाम, मार्च में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक:- छुट्टियों पर एक नजर


आरबीआइ की छुट्टियों के कैलेंडर के मुताबिक अगले महीने कुल 11 छुट्टियां रहेंगी। इसके अलावा बैंक हड़ताल के कारण भी काम प्रभावित रह सकता है। बैंक कर्मचारियों के नौ संगठनों के शीर्ष निकाय यूएफबीयू ने सार्वजिक क्षेत्र के दो बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में 15 मार्च से दो दिन की हड़ताल का ऐलान किया है। ऐसे में 15 और 16 मार्च को भी बैंक बंद रह सकते हैं। गौरतलब है कि मार्च माह की शुरुआत के साथ ही वित्त वर्ष का भी अंतिम माह होगा। लिहाजा, लोग कोशिश यह करें कि ज्यादा से ज्यादा काम इंटरनेट बैंकिंग के जरिए कर लिया जाए।




वित्त वर्ष का भी होगा अंतिम माह लिहाजा, कोशिश करें कि इंटरनेट बैंकिंग के जरिए किए जाएं ज्यादा से ज्यादा काम


छुट्टियों पर एक नजर


पांच, 11, 22, 29 और 30 मार्च को बैंकों की छुट्टी रहेगी। 11 को महाशिवरात्रि, 29 और 30 को होली के कारण अवकाश रहेगा। पांच को चापचर कुट के उपलक्ष्य में मिजोरम के बैंकों और 22 को बिहार दिवस के कारण बिहार में छुट्टी रहेगी। पांच और 22 की छुट्टियां शायद यहां के बैंकों में न रहे। चार रविवार और दो शनिवारों को भी बैंकों में अवकाश रहेगा।

रखिएगा इंतजाम, मार्च में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक:- छुट्टियों पर एक नजर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link