Thursday, February 18, 2021

शिक्षकों के लिए खुशखबरी:- प्रधानाध्यापक व प्रवक्ताओं का पदस्थापन जल्द

 

प्रयागराज : प्रदेश के राजकीय माध्यमिक कालेज शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। हाईस्कूल स्तरीय कालेजों में प्रधानाध्यापक व इंटर कालेजों में प्रवक्ताओं का पदस्थापन जल्द किया जाएगा। शिक्षा निदेशालय व उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग में शिक्षकों की विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) बैठक पूरी हो चुकी है। पदोन्नत शिक्षिकाओं की सूची निदेशालय को मिल चुकी है उसे निदेशक माध्यमिक शिक्षा को भेजा गया है।

शिक्षकों के लिए खुशखबरी:- प्रधानाध्यापक व प्रवक्ताओं का पदस्थापन जल्द



शिक्षा निदेशालय में बुधवार को अपर शिक्षा निदेशक राजकीय अंजना गोयल से राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पारसनाथ पांडेय व महामंत्री छाया शुक्ला की अगुवाई में मिले। संघ ने अपर निदेशक को मांग पत्र सौंपा। अपर निदेशक ने बताया कि हाईस्कूल स्तरीय कालेजों में प्रधानाध्यापक पद की डीपीसी हो चुकी है। उनका पदस्थापन की प्रक्रिया चल रही है। इसी तरह से एलटी से प्रवक्ता पदों पर महिलाओं की दिसंबर में उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने बड़ी संख्या में डीपीसी की है लेकिन, पुरुष संवर्ग का प्रकरण लंबित है। इसके लिए आयोग से फिर से डीपीसी बैठक कराने का अनुरोध किया गया है।


वहीं, प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति का प्रकरण कोर्ट में लंबित है इस मामले में महाधिवक्ता की अगुवाई में प्रभावी पैरवी कराने की रूपरेखा बनी है। अध्यक्ष ने बताया कि 2007 के बाद अब आयोग ने डीपीसी की है। महिला व पुरुष की डीपीसी पचास-पचास प्रतिशत पर करने की मांग की गई। अपर निदेशक ने कहा कि शिक्षकों की सेवा संबंधी कोई प्रकरण लंबित नहीं है। साथ ही ज्ञापन के अन्य ¨बदुओं पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। यहां पर संघ के एमएल दक्ष, सत्य शंकर मिश्र, नियामतुल्ला, राजनाथ यादव व रामेश्वर पांडेय थे।

शिक्षकों के लिए खुशखबरी:- प्रधानाध्यापक व प्रवक्ताओं का पदस्थापन जल्द Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link