Tuesday, May 4, 2021

शिक्षकों को जल्द मिलेंगे टैबलेट, परवान चढ़ेगा प्रेरणा एप

 बुलंदशहर: परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को अब टैबलेट देकर प्ररेणा एप को परवान चढ़ाया जाएगा। शासन ने करीब साल बाद इन्हें प्रधानाध्यापकों को देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके माध्यम से शिक्षकों की हाजिरी से लेकर सभी कार्य अब प्रेरणा एप पर संचालित होने की वजह से आसान हो जाएंगे। प्रधानाध्यापकों को टैबलेट देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। टैबलेट में प्रेरणा एप के साथ सीयूजी नंबर दिया जाएगा। जिसकी वजह से शिक्षकों को इस एप पर कार्य करने में आसानी होगी।


शिक्षकों को जल्द मिलेंगे टैबलेट, परवान चढ़ेगा प्रेरणा एप



शासन ने प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों की आनलाइन हाजिरी के लिए प्रेरणा एप को तैयार किया। निरीक्षण रिपोर्ट सहित अन्य सभी विद्यालय संबंधित जानकारियां इसी एप के माध्यम से संचालित होने की जानकारी दी, लेकिन पहले तो शिक्षकों ने इसका विरोध किया। धरने- प्रदर्शन तक किए। मोबाइल में प्रेरणा एप कार्य नहीं करने का हवाला दिया। जिस पर शासन स्तर से अब प्रेरणा एप को चलाने के लिए स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को टैबलेट देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। टैबलेट में प्रेरणा एप के साथ सीयूजी नंबर दिया जाएगा। जिसकी वजह से शिक्षकों को इस एप पर कार्य करने में आसानी होगी। शिक्षकों की उपस्थिति भी एप पर बायोमीट्रिक मशीन के माध्यम से स्वयं लग लाएगी। वहीं, एआरपी को भी निरीक्षण रिपोर्ट भेजने के लिए टैबलेट प्रदान किए जाएंगे।



प्रेरणा एप के संचालन के लिए अब शासन ने शिक्षकों को टैबलेट देने का निर्णय लिया है। जिसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। टैबलेट मिलने से सभी कार्य बहुत आसान हो जाएंगे।

-अखंड प्रताप सिंह, बीएसए प्रशांत.......

शिक्षकों को जल्द मिलेंगे टैबलेट, परवान चढ़ेगा प्रेरणा एप Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link