Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, July 27, 2021

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट : अगले तीन दिन यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, देखें अलर्ट में शामिल जिलों के नाम

 आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक, अगले तीन दिन लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। केन्द्र की ओर से सभी जिलों के लिए रेड व यलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्कता बरतने व सावधान रहने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट : अगले तीन दिन यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, देखें अलर्ट में शामिल जिलों के नाम


मौसम बुलेटिन के मुताबिक, अलग तारीखों में अलग जिलों में बारिश का असर देखने को मिलेगा। 27 जुलाई को सहारनपुर, बिजनौर, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होगी।


28 को लखनऊ भी यलो अलर्ट पर

28 के लिए जिन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है, यानी बरसात तो होगी,लेकिन उससे किसी तरह के नुकसान के कोई आसार नहीं हैं। उसमें बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बागपत, मेरठ, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा व आसपास।


इन इलाकों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है

गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बराबंकी, शामली, मुजफ्फरनगर, रामपुर, बरेली और आसपास केइलाकों को ऑरेंज अलर्ट पर रखते हुए जोखिम से बचने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।


यहां हैं रेड अलर्ट, रहें तैयार, ताकि न हो नुकसान

मौसम विभाग ने 28 जुलाई को ही सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद समेत कुछ इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए लोगों को भारी बारिश में जोखिम की आशंका जताई गई है।


29 जुलाई यहां भी भारी बारिश

देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सीतापुर, हरदोई, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, बंदायू और आसपास केइलाकों के लिए यलो अलर्ट है तो बहराइच, लखीमपुर खीरी, बिजनौर, पीलीभीत के लिए ऑरेंन्ज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट : अगले तीन दिन यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, देखें अलर्ट में शामिल जिलों के नाम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link