Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, October 23, 2021

अनुपस्थित मिले 45 शिक्षक और शिक्षामित्र

जिलाधिकारी विजय किरन आनन्द की अध्यक्षता में जिले के 38 अधिकारियों ने शुक्रवार को 174 परिषदीय स्कूल और 136 आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न स्कूलों में पांच प्रधानाध्यापक, 23 सहायक अध्यापक और 17 शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। सभी को कारण बताओं नोटीस के साथ स्पष्टीकरण मांगा गया है। वहीं छताई प्राथमिक स्कूल में कायाकल्प योजना के तहत कार्य न होने पर खंड विकास अधिकरी एवं सचिव को कारण बताओं नोटिस दिया गया। जिन विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर बेहतर कार्य मिला। उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।



पूर्व की भांती एक बार फिर शुक्रवार को जिले के अधिकारियों ने स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने स्वयं प्राथमिक विद्यालय छताई समेत विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। छात्रों से सवाल पूछे। जबाब सही मिलने पर छात्रों को सबाशी दी। वहीं कायाकल्प के तहत कार्य न होने पर शिक्षकों से सवाल पूछे। शिकायत मिलने पर बीडीओ और सचिव को तलब किया और जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।


इस दौरान जिलाधिाकरी ने यह भी कहा कि निरीक्षण में जिस विद्यालय या आंगनबाड़ी केंद्रों पर अच्छा कार्य मिला है। उस स्कूल के शिक्षकों और आंगनबाड़ी सेविकाओं को पुरस्कृत किया जाएगा। जिन जगहों पर कार्य बेहतर नहीं मिला है। उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान 37 शिक्षक और शिक्षामित्रों के अनुपस्थित होने पर जिलाधिकारी ने उनके अवकास स्वीकृत होने का परीक्षण कराने का निर्देश दिया। जिलाधकारी के अलावा उप जिलाधकारी एवं अन्य जिले के अधिकारियों ने स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया और अपनी रिपोर्ट देर शाम जिलाधिकारी कार्यालय को सौंपी। अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान देखा की आंगनबाड़ी केंद्र खुले हैं की नहीं, आंगनबाड़ी सेविकाएं एवं कार्यकत्री गांवों के भ्रमण पर है कि नहीं। हालांकि अधिकांश आंगनबाडी दस्तक अभियान में कार्य करती हुई मिली। बीएसए रमेन्द्र सिंह ने खोराबार के तालकंदला विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां कर्मचारी उपस्थित मिले।

अनुपस्थित मिले 45 शिक्षक और शिक्षामित्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link