Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, October 23, 2021

शिक्षामित्र बहन ससुराल में, भाई स्कूल में कर रहा हस्ताक्षर

शिक्षामित्र बहन ससुराल में, भाई स्कूल में कर रहा हस्ताक्षर

नौगढ़ के प्राथमिक विद्यालय पड़रिया में मजाक बनी शिक्षा व्यवस्था, समाधान दिवस में ग्रामीणों ने सीडीओ से की शिकायत



पीडीडीयू नगर नौगढ़ जिले के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शिक्षक, शिक्षा मित्र गैरहाजिर फिर भी उनकी उपस्थिति दर्ज की जा रही है। खास खबर अधिकारियों के सामने ऐसा मामला संपूर्ण समाधान दिवस में ग्रामीणों की शिकायत पर आया।


ग्रामीणों के अनुसार एक ही विद्यालय में भाई-बहन शिक्षा मित्र हैं। बहन ससुराल रहती है, ऐसे में भाई उसकी हाजिरी लगा देता है। वहीं एक शिक्षक दोस्त अपने दूसरे दोस्त के गैरहाजिर रहने पर उसकी हाजिरी लगा रहा। सीडीओ ने शिकायत के बाद स्थानीय अधिकारियों को फटकार लगाई और मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया। संपूर्ण दिवस में समाधान 16 अक्तूबर को नौगढ़ तहसील से मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण के समक्ष गांव निवासी गोविंद सहित कई ग्रामीण उपस्थित होकर लिखित शिकायत किए। इसमें शिक्षकों के अनुपस्थित रहने पर 

उनको उपस्थिति दर्ज होने की शिकायत की गई। बताया प्राथमिक विद्यालय पड़रिया में तैनात महिला शिक्षामित्र ससुराल में हैं, उसका भाई जो उसी विद्यालय में तैनात हैं, बहन का फर्जी दस्तखत बना उसे उपस्थित करता है। प्राथमिक विद्यालय शमशेरपुर में तैनात अध्यापक अक्सर विद्यालय नहीं आते, लेकिन उनकी उपस्थिति दर्ज होती रहती है। कभी कभी प्रधानाध्यापक भी नहीं आते। प्राथमिक विद्यालय पड़रिया के हेडमास्टर प्रवीण चंचल से जब हकीकत पूछी गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।



शिक्षामित्र बहन ससुराल में, भाई स्कूल में कर रहा हस्ताक्षर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link