Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, October 25, 2021

स्कूलों में तालाबंदी को लेकर दो फाड़ हुए शिक्षक संगठन

बलिया रसड़ा शिक्षा क्षेत्र के अमहर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक का निलंबन को वापस लेने की मांग को लेकर बीते तीन दिनों से धरना कर रहे उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से सोमवार को स्कूलों में प्रस्तावित तालाबंदी के खिलाफ जिला महिला शिक्षक संघ ने मोर्चा खोल दिया है।



संघ की जिलाध्यक्ष रंजना पांडेय ने सोमवार को कहा कि एक शिक्षक के निलंबन को मुद्दा बना कर जिले के तीन लाख बच्चों को शिक्षा से वंचित करना गलत है। सोमवार को संगठन की सभी शिक्षिकाएं अपने विद्यालय में जाकर बच्चों को पढ़ाएंगी। परिषदीय स्कूलों में शिक्षण कार्य बंद नहीं किया जाएगा।


वहीं, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायन सिंह ने कहा कि सोमवार को भी शिक्षक स्कूलों में तालाबंद करेगा अथवा पढ़ाने नहीं जाएगा। कहा कि मामले से शासन को अवगत करा दिया गया है और विभाग के उच्चाधिकारी पूरे घटनाक्रम पर बारीक नजर बनाए हुए है।


अगर कहीं किसी अध्यापक द्वारा स्कूल खोलने और बच्चों को पढ़ाने से मना करने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए शिक्षकों के आंदोलन पर बीएसए ने कहा कि एक शिक्षक नेता के खिलाफ विभाग में चल रही जांच को प्रभावित करने के लिए यह स्वांग किया जा रहा है। इस आंदोलन का शिक्षक के निलंबन से कोई लेना देना नहीं है।


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयोजक जितेन्द्र सिंह ने कहा कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए बीएसए और उनके कुछ लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो सभी प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूलों का 25 अक्तूबर से ताला नहीं खुलेगा।

स्कूलों में तालाबंदी को लेकर दो फाड़ हुए शिक्षक संगठन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link