Primary Ka Master Latest Updates👇

Thursday, November 25, 2021

परिषदीय स्कूलों में होगी खेल सामग्री की खरीद

 जिले में हैं 1089 विद्यालय, प्राथमिक को पांच और उच्च प्राथमिक विद्यालय को मिलेंगे 10 हजार रुपये

मंझनपुर। बेसिक शिक्षा विभाग परिषदीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं को खेल सामग्री उपलब्ध कराएगा। इसके लिए प्राथमिक विद्यालयों को पांच हजार व उच्च प्राथमिक विद्यालयों को 10 हजार रुपये जारी किए जाएंगे। यह स्पोर्ट्स किट विद्यालय प्रबंध समिति क्रय करेगी। इसमें इनडोर और आउटडोर गेम शामिल है।



जिले में 1089 परिषदीय विद्यालय संचालित हैं। इनमें प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और संविलियन विद्यालय शामिल हैं। इनमें पढ़ने वाले बच्चों को बेसिक शिक्षा परिषद खेल सामग्री भी उपलब्ध कराएगा।


शासन ने परिषदीय स्कूलों में खेल सामग्री की खरीद के लिए धनराशि जारी कर दी है। प्राथमिक विद्यालयों को पांच हजार रुपये जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालयों को 10 हजार रुपये प्रति विद्यालय के हिसाब से बजट जारी किए गए हैं।

इससे परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद की गतिविधियां बढ़ेंगी। महानिदेशक बेसिक शिक्षा अनामिका सिंह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को खेल सामग्री का चयन व खरीद पूरी कर लेने के निर्देश दिए हैं।


साथ ही उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया है कि खेल सामग्री की उपलब्धता के बाद स्कूलों में निर्धारित समय सारिणी के अनुसार अनिवार्य रूप से खेल की गतिविधियां कराई जाएं।

परिषदीय स्कूलों में होगी खेल सामग्री की खरीद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link