Primary Ka Master Latest Updates👇

Thursday, November 25, 2021

शिक्षण को और बेहतर बनाने पर हुआ मंथन

 हाथरस। पूर्व माध्यमिक विद्यालय रतनगढ़ी में संकुल स्तरीय बैठक सह टीएलएम प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। जिसमें शिक्षण कार्य को और बेहतर बनाए जाने पर सभी ने अपने अपने विचार रखे। बैठक का आयोजन नोडल शिक्षक नीलम सिंह के निर्देशन में किया गया। जिसमें सभी विद्यालयों से एक-एक शिक्षक शामिल हुए। ब्लॉक के सभी विभागीय अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया।



डायट प्रवक्ता देवराज सिंह, ब्लॉक मेंटर ने मां सरस्वती के छविचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गान प्रस्तुत किया। यहां पर सभी एआरपी और शिक्षकों ने अपने-अपने नवाचारों पर विशेष चर्चा की। प्रेरणा लक्ष्य आधारशिला, ध्यानाकर्षण, शिक्षण


संग्रह मॉड्यूल्स पर चर्चा की गई। डीबीटी के माध्यम से खातों में भेजी गई धनराशि से यूनिफॉर्म, जूता, मोजा, स्वेटर व शिक्षण सामग्री खरीदने के लिए सभी अभिभावकों से आग्रह किया गया कि वे उन पैसों को बच्चों के हित में ही खर्च करें।


इस दौरान स्वीप कार्यक्रम के तहत एक रैली का आयोजन किया गया। संचारी रोग नियंत्रण, सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा, छात्र/छात्राओं की शैक्षिक गुणवत्ता संवर्धन आदि विषयों पर चर्चा की गई। इसके बाद विद्यालय के


छात्र छात्राओं व शिक्षकों के सहयोग से निर्माण किए गए शिक्षण सहायक सामग्री को सभी ने देखा डायट प्रवक्ता देवराज सिंह ने सभी शिक्षक संकुलों और अध्यापकों को बेहतर कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर रमेश कुमार, गिरीश कुमार, हरेंद्रपाल सिंह, विनय प्रताप सिंह, रूपेश कुमार, नायसी सिंह, पूनम चंदेल, नरेंद्र कुमार, नीलम सिंह, अनुराधा, पतिराम सिंह, विशाल कुमार, दिलीप कुमार, शशि प्रभा अलका कुमारी आदि मौजूद रहे।

शिक्षण को और बेहतर बनाने पर हुआ मंथन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link