Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, January 22, 2022

लॉकडाउन: कोरोना के चलते कहा और कब लगेगा लाकडाउन, स्कूल-कॉलेज को लेकर पढ़े सारा अपडेट

लाकडाउन: कोरोना के चलते कहा और कब लगेगा लाकडाउन, स्कूल-कॉलेज को लेकर पढ़े सारा अपडेट 


देश-भर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का प्रकोप जारी है। वायरस का नया वैरिएंट्स ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है। नए मामलों में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।बढ़ते मामलों के बीच, देशभर में राज्य सरकारें कड़े प्रतिबंधों लगा रही हैं। इसके साथ ही भारत में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकाल लगाया गया है। वहीं असम सरकार ने कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए राज्य में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए एक नया SOP जारी किया है।




असम सरकार का गणतंत्र दिवस के लिए नया एसओपी


देश-भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच, गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम सरकार ने नया एसओपी जारी किया है। सरकार द्वारा जारी नए SOP के अनुसार,



• राज्य स्तर पर कुल एक हजार और जिला स्तर पर 500 लोगों को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमतियां होगी।



• गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम राष्ट्रीय ध्वजारोहण, विशिष्ट अतिथि द्वारा भाषण और औपचारिक परेड तक ही सीमित रहेगा, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पुरस्कार पुरस्कार वितरण जैसी अन्य गतिविधियों नहीं की जाएंगी।



• राज्य में मौजूदा कोविड -19 स्थिति को देखते हुए गणतंत्र दिवस के पूर्व और बाद के कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जाएंगे।



• औपचारिक परेड या मार्च पास्ट में स्कूली बच्चों की भागीदारी नहीं होगी। औपचारिक परेड और मार्च पास्ट में भाग लेने के लिए केवल प्रशिक्षित पुलिस सुरक्षा कर्मियों और होमगार्डों को ही अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोविड-19 टीकाकरण की दोनों खुराक ले ली है।



अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक


देश में बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत से और भारत के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 28 फरवरी तक के लिए निलंबित कर दिया हैं।

लॉकडाउन: कोरोना के चलते कहा और कब लगेगा लाकडाउन, स्कूल-कॉलेज को लेकर पढ़े सारा अपडेट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link