🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, January 14, 2022

Primary ka master: हर स्कूल में स्वामी विवेकानंद तैयार करें शिक्षक

बस्ती : उत्तर प्रदेश के स्वप्रेरित, ऊर्जावान, टेक्नोसेवी शिक्षकों के स्वत: स्फूर्त समूह एडूलीडर्स यूपी द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आनलाइन पोस्टर, निबंध, क्विज व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रदेश के सभी 75 जनपदों से सैकडों की संख्या में शिक्षक व छात्रों ने प्रतिभाग किया।





लगभग डेढ़ सौ शिक्षकों और छात्रों ने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन पर आधारित अपने पोस्टर, निबंध व भाषण कला का आनलाइन प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण यूट्यूब व विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों पर किया गया। मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश की अपर शिक्षा निदेशक सुश्री ललिता प्रदीप ने कहा कि विवेकानंद जी भारतीय संस्कृति और परंपरा के ध्वजवाहक के रूप में भारतवर्ष की ज्ञान व दर्शन परंपरा को दुनिया के समक्ष पहुंचाया। शिक्षकों का आह्वान किया कि वह अपने विद्यालयों मे विवेकानंद तैयार करें। बच्चों में विवेकानंद जी के गुण और भाव विकसित करने का प्रयास करें। जो समाज के समग्र विकास में और भारतीय संस्कृति व परंपरा के को अंतरराष्ट्रीय फलक पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके।




कार्यक्रम संयोजक और एडुलीडर्स यूपी के संस्थापक डा. सर्वेष्ट मिश्र ने कहा कि विवेकानंद जी ने जिस तरह से अपने ओजस्वी व्यक्तित्व से बसुधैव कुटुम्बकम की भावना लेकर भारतीय संस्कृति व दर्शन को दुनिया भर में स्थापित किया निश्चित तौर पर वह काफी प्रशंसनीय है। हम सभी उनके आदर्शों को मानकर समाज को सही दिशा दिशा दिखा सकते हैं। कार्यक्रम में जनपदों के विभिन्न जनपद के छात्रों व शिक्षकों ने भाषण क्विज पोस्टर का प्रदर्शन किया जिसमे भाषण प्रतियोगिता में दक्ष कुमार, लोकेंद्र नाथ, महक यादव, उत्कर्ष कुमार, श्रेया, सीमा दुबे, आलोक कुमार पांडेय, बिपिन कुमार सिंह, मोहिनी आभा, सुमन गुप्ता, अजय कुमार चौबे, आशा विश्वकर्मा, सबेंदर यादव, नेहा शर्मा, लक्ष्मी मिश्रा, गौरव शर्मा, अजीत कुमार दिवाकर आदि शामिल रहे।


Primary ka master: हर स्कूल में स्वामी विवेकानंद तैयार करें शिक्षक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link