🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Primary Ka Master Latest Updates👇

Sunday, September 25, 2022

निरीक्षण में छह शिक्षक, सात शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले

 पडरौना डीएम के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से बुधवार को विशुनपुरा और पडरौना ब्लॉक क्षेत्र के 102 परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक अनुपस्थित मिले। बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन रोकते हुए एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं।


बीएसए डॉ. कमलेंद्र कुमार कुशवाहा ने बताया कि डीएम के निर्देश पर बुधवार को जिले के बीईओ और जिला समन्वयकों की टीम बनाकर पडरौना और विशुनपुरा ब्लॉक के 102 परिषदीय विद्यालयों की जांच की गई।

निरीक्षण के दौरान छह सहायक अध्यापक, सात शिक्षा मित्र और चार अंशकालिक अनुदेशक समेत कुल 17 लोग अनुपस्थित मिले इसको गंभीरता से लेते हुए  अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकते हुए एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। 

इसके अलावा विद्यालयों में मिली अन्य कमियों के आधार पर चार शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया। उन्होंने बताया कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी।

निरीक्षण में छह शिक्षक, सात शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link