Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, November 28, 2022

Up board: UP बोर्ड परीक्षा में गलतियों को सुधारने का मौका

 

बहराइच, दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा आवेदन में हुई गलतियों को सुधारने के लिए बोर्ड ने 28 तक पोर्टल खोल दिया है। इस दौरान छात्र, अभिभावक व विषयों में हुई चूक को ठीक किया जा सकेगा। निर्धारित अवधि के बाद कोई भी संशोधन बोर्ड स्तर से नहीं होंगे। बोर्ड परीक्षा से पूर्व शिक्षा परिषद ने यह कदम उठाया ताकि असमंजस की स्थिति पैदा न हो.





माध्यमिक शिक्षा परिषद ने परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दिया है। कॉलेजों की जियो टैगिंग के बाद अधिकारी सुविधाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इस बार आवेदन के बाद पोर्टल पर छात्रों की त्रुटियां दिखाई नहीं दे रही हैं।


लिहाजा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों से दिया है। जुड़ी सभी तरह की गलतियों को दुरुस्त करने के लिए 28 नवंबर तक की समय सीमा निर्धारित की गई है। ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर छात्रों की फोटो, सेक्स कोड, दिव्यांगता कोड, आधार नंबर, नाम, माता-पिता के नाम, विषयों समेत नौ बिंदुओं पर त्रुटियों को ठीक करने का अंतिम मौका


इस दौरान गलतियों को न सुधारने पर परीक्षा प्रवेश पत्र में अंकित विषयों पर ही छात्र परीक्षा देंगे। अंतिम मौके के बाद भी गलती ठीक न करने पर प्रधानाचार्य सीधे जिम्मेदार होंगे।



ऑनलाइन आवेदनों में हुई गलतियों को सुधारने का अंतिम मौका बोर्ड ने दिया है। 28 तक डाटा पोर्टल पर अपलोड करना है इसके बाद प्रधानाचार्य स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Up board: UP बोर्ड परीक्षा में गलतियों को सुधारने का मौका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link