Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, December 6, 2022

शिक्षा विभाग: मिशनरी स्कूलों में आटा, चीनी, तेल नहीं लाए तो बच्चों पर अखरोट का जुर्माना, ‘पापा’ ने की कार्रवाई की मांग

 आगरा। आगरा में प्रोग्रेसिव एसोसिएशन ऑफ पैरेंट्स अवेयरनेस (पापा) संस्था ने मिशनरी स्कूलों पर क्रिसमस शेयर के नाम पर आटा, तेल, बेसन मंगवाने का आरोप लगाया है। ये न देने पर 250 ग्राम अखरोट का जुर्माना लगाया है। बीएसए और डीआईओएस को ज्ञापन देकर स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ऐसा न करने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।



पापा संस्था के संयोजक दीपक सरीन का कहना है कि उनकी संस्था के व्हाटसएप ग्रुप पर सेंट एंथनी पब्लिक स्कूल और सेंट पैट्रिक्स स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने शिकायत की है, जिसमें कहा कि स्कूल की ओर से क्रिसमस शेयर के नाम पर आटा, तेल, बेसन, नहाने का साबुन मंगवाए जा रहे हैं। इसमें एक अभिभावक ने तो ये शिकायत की कि आटे के पैकेट में छेद होने पर वापस कर दूसरा नया पैकेट मंगवाया।


बच्चों से सामान मंगवाना गलत’

संस्था के जिला उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह और संगठन प्रभारी डॉ. वेदांत राय ने कहा कि मिशनरी स्कूलों में सभी संप्रदाय के बच्चे पढ़ते हैं और एक धर्म विशेष के त्योहार के लिए सभी बच्चों से सामान मंगवाना गलत है। सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस ने बताया कि तय सामान नहीं लगाने पर बच्चों से जुर्माना के तौर पर 250 ग्राम अखरोट मंगवाए गए हैं।


बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी का कहना है कि सेंट एंथनी स्कूल और सेंट पैट्रिक्स स्कूल की ओर से बच्चों से खाद्य सामग्री मंगवाने की शिकायत मिली है। खंड शिक्षा अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए हैं। डीआईओएस मनोज कुमार ने बताया कि इन स्कूलों की शिकायत पर जांच करवा रहे हैं

शिक्षा विभाग: मिशनरी स्कूलों में आटा, चीनी, तेल नहीं लाए तो बच्चों पर अखरोट का जुर्माना, ‘पापा’ ने की कार्रवाई की मांग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link