Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, December 10, 2022

PCS: पीसीएस-जे के 303 पदों पर भर्ती को आवेदन आज से

ओवरएज हो गए हजारों प्रतियोगी छात्र


चार साल तक पीसीएस-जे की भर्ती नहीं आने से हजारों प्रतियोगी छात्र ओवरएज हो गए। प्रयागराज में हाईकोर्ट होने और प्रतियोगी परीक्षाओं का गढ़ होने के कारण बड़ी संख्या में विधि की पढ़ाई कर चुके छात्र यहीं रहकर प्रैक्टिस और तैयारी करते हैं। नियमित भर्ती न होने से काफी छात्र ओवरएज हो गए। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय कहते हैं कि नियमित भर्ती आयोग करना आयोग की जिम्मेदारी है। यदि किसी भी कारण से देरी होती है तो प्रभावित छात्रों को अवसर मिलना चाहिए।




प्रयागराज, प्रमुख संवाददाता। उत्तर प्रदेश में न्यायिक सेवा अधिकारियों के चयन के लिए होने वाली पीसीएस-जे भर्ती प्रक्रिया चार साल बाद शनिवार से शुरू होगी। उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा 2022 के तहत 303 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की वेबसाइट पर शनिवार से होंगे। ऑनलाइन माध्यम से बैंक में फीस जमा करने की अंतिम तिथि छह जनवरी और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि दस जनवरी रखी गई है। 22 से 35 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।


सचिव आलोक कुमार ने अभ्यर्थियों को विस्तृत विज्ञापन देखने के बाद और अर्ह होने पर ही आवेदन करने की सलाह दी है। आयोग ने इससे पहले 2018 में 610 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी जो 20 जुलाई 2019 को पूरी हुई थी। उसके बाद से अभ्यर्थी इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे। इसी साल अप्रैल में कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा (चतुर्थ संशोधन) नियमावली 2022 को मंजूरी दी गई थी। नए नियमों के अनुसार अब अंग्रेजी भाषा के 200 अंकों के प्रश्नपत्र की बजाय अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं के 100-100 अंकों के प्रश्नपत्र होंगे। न्यायिक अधिकारियों की भर्ती में दिव्यांगों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण का भी प्रावधान किया गया है।

PCS: पीसीएस-जे के 303 पदों पर भर्ती को आवेदन आज से Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link