Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, June 5, 2023

मौसम अलर्ट: 65 घंटे तक झमाझम बारिश, 38 जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट, दिखेगा मानसून का असर

 उत्तर प्रदेश के मौसम में रविवार को‌ ‌फिर से बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के 38 जिलों में अगले चार से पांच दिनों तक बारिश की संभावना है। इस दौरान तेज रफ्तार हवाएं भी चलेंगी। इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।



UP Weather Update : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी से राहत है। इसी बीच विभाग ने मौसम को लेकर नया अपडेट दिया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यूपी में रविवार से फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। वेस्ट यूपी और बुंदेलखंड समेत 38 जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान गरज के साथ 50 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।


मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार, एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके चलते उत्तर प्रदेश के वेस्ट में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसी के साथ बारिश अगले 4 से पांच दिनों तक जारी रहेगी। वहीं, मानसून के लिए यूपी को इंतजार करना होगा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यूपी में 10 से 15 जुलाई के बीच मानसून आ सकता है।


यूपी के इन जिलों में बारिश की संभावनपा


मुजफ्फरनगर, रामपुर, अलीगढ़, हाथरस, शाहजहांपुर, एटा, बागपत, मुरादाबाद, अमरोहा, बरेली, बदायूं, आगरा, मथुरा, गाजियाबाद, शामली, बिजनौर, नजीबाबाद , फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, चित्रकूट, कानपुर देहात, प्रयागराज, वाराणसी समेत वेस्ट यूपी के लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद नोएडा, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मेरठ, हापुड़ और मैनपुरी में हल्की तीव्रता वाली बारिश हो 


सकती है।



मौसम अलर्ट: 65 घंटे तक झमाझम बारिश, 38 जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट, दिखेगा मानसून का असर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link