Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, May 7, 2024

अब सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं ला सकेंगे मोबाइल, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, देखें

 अब सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं ला सकेंगे मोबाइल, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, देखें


जयपुर, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का कहना है कि अब सरकारी स्कूलों में मोबाइल पूरी तरह से बैन किया जाएगा। इसके पीछे उनका तर्क है कि स्कूलों में टीचर पूरे दिन मोबाइल पर शेयर मार्केट और न जाने क्या-क्या देखते रहते हैं। टीचर्स उसमें उलझे रहते हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई का नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि मोबाइल एक बीमारी जैसा हो गया है।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने जयपुर में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब सरकारी शिक्षकों को स्कूल में मोबाइल लाने की अनुमति नहीं होगी। अगर कोई शिक्षक गलती से मोबाइल लेकर आ जाता है तो उसे अपना मोबाइल प्रिंसिपल के पास जमा कराना होगा। केवल प्रिंसिपल को ही स्कूल में मोबाइल लाने की अनुमति होगी।



आपातकाल की स्थिति में प्रिंसिपल के पास फोन आएगा, वह शिक्षक को सूचना देगा। अगर किसी से बात करानी होगी तो कराएगा। शिक्षक को किसी भी हाल में स्कूल में मोबाइल लाने की अनुमति नहीं होगी। इससे अभी यक स्टूडेंट की पढ़ाई का जो नुकसान हो रहा था, वो बचेगा। यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि हम कोई बड़ा फैसला नहीं ले रहे हैं। जो पहले से नियम बने हुए हैं, उनकी पालना करवाने की कोशिश कर रहे हैं। दिलावर ने कहा कि हम नियमों की पालना करवाकर स्कूलों में वातावरण सही करने का प्रयास कर रहे हैं।


अधिकतर स्कूलों के खेल के मैदान में अतिक्रमण है। उन सभी अतिक्रमण को हटाने का काम हमने अभियान के रूप में शुरू कर दिया है। इस तरह से जो छोटी-छोटी समस्याएं थीं। हम उनका निराकरण करने का काम कर रहे हैं।


अब सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं ला सकेंगे मोबाइल, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, देखें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link