Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, June 25, 2024

IPS अधिकारी पर गिरी गाज, जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत निलंबित, पत्नी से बदसलूकी का आरोप

 रंगरेलियां मनाने की गंभीर शिकायतों से घिरे अधिकारियों व कर्मियों के विरुद्ध शासन का रुख बेहद कठोर है। जीरो टालरेंस की नीति के तहत ऐसे ही आरोप में सीओ रहे कृपाशंकर कन्नौजिया को सिपाही बनाए जाने के बाद अब 2014 बैच के आइपीएस अधिकारी अंकित मित्तल को निलंबित किया गया है। मित्तल पर उनकी पत्नी ने बदसलूकी का गंभीर आरोप लगाया था।



पत्नी से रिश्ते बिगड़ने के पीछे मित्तल के एक युवती से करीबी रिश्ते होने की बात सामने आई थी। विभागीय जांच में दोषी अंकित मित्तल के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है। गोंडा के तत्कालीन एसपी अंकित मित्तल पर पत्नी ने बदसलूकी का गंभीर आरोप लगाया था। पूर्व डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद अंकित मित्तल के विरुद्ध आरोप की मंडलायुक्त देवीपाटन से प्रकरण की जांच कराई गई थी।


एसपी गोंडा के पद से हटाया

पत्नी से बदसलूकी के दोषी पाए जाने पर अंकित मित्तल को 16 दिसंबर, 2023 को एसपी गोंडा के पद से हटाकर आरटीसी (रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर) चुनार भेज दिया गया था। शासन ने विभागीय जांच का आदेश दिया था और डीजी प्रशिक्षण से प्रकरण की रिपोर्ट तलब की थी। सूत्रों के अनुसार जांच रिपोर्ट में विवाहेतर संबंधों का दोषी पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।



इससे पहले अंकित मित्तल पर एसपी चित्रकूट के पद पर तैनात रहने के दौरान मार्च, 2021 में दस्यु भालचंद्र यादव की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत को लेकर भी गंभीर आरोप लगे थे। दस्यु की पत्नी ने मुठभेड़ को फर्जी बताया था और कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन एसपी चित्रकूट समेत अन्य पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था।

IPS अधिकारी पर गिरी गाज, जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत निलंबित, पत्नी से बदसलूकी का आरोप Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link