Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, November 21, 2020

जल्द नियमित किए जाएंगे तदर्थ शिक्षक

कर्मचारियों का शिक्षकों की कई मांगे जल्द पूरा होंगी


कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा का दावा, मुख्य सचिव से वार्ता में कई मुद्दों पर बनी सहमति.


जल्द नियमित किए जाएंगे तदर्थ शिक्षक


लखनऊ-कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने दावा किया है कि कर्मचारियों व शिक्षकों की कई मांगें जल्द पूरी होंगी मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने नर्स फार्मसिस्ट, लैब टेक्नीशियन, ऑप्टोमेट्रिस्ट,लेखा एवं लेखा परीक्षकों के वेतनमान को उच्च शिक्षित करने पर सहमति दे दी है.

जल्द नियमित किए जाएंगे तदर्थ शिक्षक


इस पर दिसंबर के अंत तक निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं.कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष बीपी मिश्र ने कहा कि कर्मचारियों व शिक्षकों के मुद्दे पर प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता में मुख्य सचिव ने संबंधित विभागों के अधिकारियों से एक-एक बिंदु पर बात कर सहमति वाले विषयों पर तुरंत आदेश करने को कहा है. 


स्थानीय निकाय, राज्य कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने के संबंध में अधिकारियों से 10 दिन में बैठक कर रिपोर्ट देने को कहा है. तदर्थ शिक्षकों को भी जल्द ही नियमित करने का आश्वासन मिला है. उन्होंने दावा किया है कि इन मुद्दों पर जल्दी औपचारिक आदेश हो जाएंगे. 

आउटसोर्सिंग एवं संविदा कर्मचारियों की नियमावली भी लागू होगी. उन्होंने बताया है कि मुख्य सचिव ने निष्क्रिय निगमों को बंद करके उनके कर्मचारियों को समायोजित करने का काम तेज करने का आश्वासन भी दिया है. विकास प्राधिकरण कर्मचारियों को 10 वर्ष सेवा पर भी सेवानिवृत्त का लाभ देने के बारे में जल्द ही आदेश हो जाएगा.


Tags-जल्द नियमित किए जाएंगे तदर्थ शिक्षक, basic education department,basic sikhsha vibhag, primary ka master, updatemarts,basic ka teacher


जल्द नियमित किए जाएंगे तदर्थ शिक्षक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link