🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Thursday, June 17, 2021

अनुग्रह राशि के लिए 95 आवेदन, चुनावी इयूटी के दौरान संक्रमित होने के कारण गंवा दी है जान, 30 लाख की मिलेगी मदद

 प्रयागराज। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने से जान गंवाने वाले जिले के 95 शिक्षकों और कर्मचारियों के परिजनों ने अनुग्रह राशि (मुआवजा) के लिए आवेदन किया है। इनके आवेदनों की विभागाध्यक्षों ने भी संस्तुति कर दी है। अब डीएम की ओर से गठित कमेटी 22 जून तक स्क्रूटनी करेगी। इसके बाद पात्रों की अंतिम सूची शासन को भेजी जाएगी।

चुनावी ड्यूटी के दौरान जान गंबाने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है। इसके लिए पहले भी आवेदन मांगे गए थे। जिले के ऐसे 72 शिक्षकों और कर्मचारियों की सूची तैयार की गई थी लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अंतर्गत किसी को भी मुआवजा के लिए पात्र नहीं पाया गया। इसका विरोध होने के बाद सरकार ने नियमों में संशोधन किया। इसके बाद दोबारा आवेदन मांगे गए।

अनुग्रह राशि के लिए 95 आवेदन, चुनावी इयूटी के दौरान संक्रमित होने के कारण गंवा दी है जान, 30 लाख की मिलेगी मदद


मृतक शिक्षकों एवं कर्मचारियों के परिजन तथा विभाग दोनों स्तर पर आवेदन किए जा सकते थे, जिसकी आखिरी तारीख 15 जून रही। आखिरी तारीख बीतने के साथ ही आवेदकों की सूची तैयार कर ली गई है। यहां 95 आबेदन आए हैं, जो अलग-अलग 25 विभागों में नियुक्त थे। विभाग के स्तर पर इनके प्रपत्रों की जांच की जा चुकी है। इनमें सबसे अधिक बेसिक शिक्षा परिषद से 39 तथा माध्यमिक शिक्षा से 16 आवेदन आए हैं।

अब डीएम की ओर से गठित कमेटी 22 जून तक स्क्रूटनी करेगी। प्रपत्रों कौ जांच के लिए सभी विभागों के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। इनकी आख्या के आधार पर कमेटी पात्रों की अंतिम सूची तैयार करेगी। इसके बाद सूची शासन को भेजी जाएगी।

अनुग्रह राशि के लिए 95 आवेदन, चुनावी इयूटी के दौरान संक्रमित होने के कारण गंवा दी है जान, 30 लाख की मिलेगी मदद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link