Primary Ka Master Latest Updates👇

Wednesday, September 1, 2021

आईजी रेंज बने शिक्षक पार्क में लगी पाठशाला, स्लम में रहने वाले बच्चों को पढ़ाने की मुहिम में हुए शामिल

 प्रयागराज। परेड ग्राउंड स्थित तिरंका पार्क का नजारा शनिवार को कुछ अलग था। खेलकूद की जगह यहां पाठशाला लगी हुई थी और आईजी रेंज शिक्षक की भूमिका में थे। उन्होंने स्लम में रहने वाले बच्चों को न सिर्फ पढ़ाया बल्कि हरसंभव मदद का भी भरोसा दिलाया।

तिरंगा पार्क में शुरुआत संस्था की ओर से स्लम में रहने वाले बच्चों को निःशुल्क पढ़ाने के लिए कक्षाएं संचालित की जाती हैं। संस्थापक हंडिया निवासी अभिषेक शुक्ला ने करीब पांच साल पहले संस्था बनाई थी। जो लगातार बच्चों को शिक्षित करने का काम कर रही है। इस मुहिम में अब अफसरों ने भी मदद को हाथ बढ़ाया है।

 

आईजी रेंज बने शिक्षक पार्क में लगी पाठशाला, स्लम में रहने वाले बच्चों को पढ़ाने की मुहिम में हुए शामिल

इसी क्रम आईजी केपी सिंह मंगलवार को पार्क में पहुंचे और बच्चों को राजनीति शास्त्र व भूगोल पढ़ाया। उन्होंने बताय कि यह बहुत ही सराहनीय पहल है और जितना संभव हो सकेगा इस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए मदद की जाएगी। उन्होंने बताया कि उनकी टीम में शामिल पुलिसकर्मी भी इन बच्चों को पढ़ाएंगे। जिसमें पुलिस मित्र के सदस्य पुलिसकर्मी भी शामिल होंगे। 

आईजी रेंज बने शिक्षक पार्क में लगी पाठशाला, स्लम में रहने वाले बच्चों को पढ़ाने की मुहिम में हुए शामिल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link