Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, October 9, 2021

Primary ka master-बरसात में विद्यालयों की टपकती हैं छतें

 Primary ka master-बरसात में विद्यालयों की टपकती हैं छतें 

बागपत। खेकड़ा ब्लॉक के


बागपत। खेकड़ा ब्लॉक के


प्राथमिक से डिग्री कॉलेज के सत्यापन मे 17 विद्यालयों में मरम्मत और तीन विद्यालयों के भवन असुरक्षित घोषित किए हैं। जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में दो प्राथमिक व एक डिग्री कॉलेज के भवन को असुरक्षित घोषित किया है। अधिकांश विद्यालयों में बरसात होने पर छतें टपकती है। विद्यालयों की जांच करने वाली टीम ने अपनी • रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है।


ग्रामीण अभियंत्र विभाग के अधिशासी अभियंता हबीबुल्ला ने बताया खेकड़ा ब्लॉक के बेसिक शिक्षा, माध्यमिक और डिग्री कॉलेज व तकनीकी संस्थानों के भवनों का भौतिक सत्यापन कराया गया था। गांधी इंटर कॉलेज खेकड़ा व एमएम इंटर कॉलेज खेकड़ा के आठ-आठ और जैन इंटर कॉलेज के सात कमरों की छतें खराब मिली है। नेहरू इंटर कॉलेज फुलेरा किसान इंटर कॉलेज मवीं कला, महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज, कस्तूरबा कन्या इंटर कॉलेज में मरम्मत की जरूरत है। हजारीलाल मेमोरियल इंटर कॉलेज की छत से पानी टपकता है और बीम की गहराई और मोटाई कम है। जनता इंटर कॉलेज बसी के 14 कमरों की छत व राजकीय हाईस्कूल मुबारिकपुर की दीवार की मरम्मत की जरूरत है।


एमएम डिग्री कॉलेज की भूगोल विभाग की प्रयोगशाला का बरामद और चार कक्षों की छत का प्लास्टर गिरा हुआ है और छत से पानी टपकता है। खैला का हजारीलाल मेमोरियल डिग्री में बरामदे के कॉलम व बीम की मोटाई पर्याप्त नहीं है, जो असुरक्षित है। सविलांस उच्च प्राथमिक विद्यालय नंबर एक के दो कमरों से पानी टपकता है और नंबर दो के प्रधानाध्यापक कक्ष व तीन अन्य कमरों की छतों का प्लास्टर गिर गया है। विनयपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय में जर्जर भवन को और भैड़ापुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय से जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र और डूंडाहैडा के उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्षतिग्रस्त भवन को हटाना आवश्यक है।

Primary ka master-बरसात में विद्यालयों की टपकती हैं छतें


उच्च प्राथमिक विद्यालय अब्दुलपुर के अलावा बड़ागांव, पूरणपुर नवादा, गढ़ी कलंजरी, हरचंदपुर, बंदपुर और खैला के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में मरम्मत की आवश्यकता है। सरफाबाद, खेकड़ा, कांशीराम आवास, सुन्हड़ा, डगरपुर, फखरपुर, नया सुभानपुर और गढ़ी कलंजरी के प्राथमिक विद्यालयों में मरम्मत और प्राथमिक विद्यालय नंबर एक गोठरा, प्राथमिक विद्यालय नंबर दो मर्वी कला, प्राथमिक विद्यालय नंबर दो रटौल में क्षतिग्रस्त भवन व आंगनबाड़ी केंद्र हो हटाना अनिवार्य है। सांकरौद का प्राथमिक विद्यालय नंबर दो असुरक्षित है। विद्यालय के मुख्य भवन के बरामदे के कॉलम की मोटाई पर्याप्त नहीं है। इसके अलावा अन्य भवन की छत से पानी टपकता है। प्राथमिक विद्यालय टुकाली का मुख्य भवन भी सुरक्षित नहीं है।

Primary ka master-बरसात में विद्यालयों की टपकती हैं छतें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link