🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Primary Ka Master Latest Updates👇

Thursday, January 20, 2022

उत्तर प्रदेश में कब तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज? इस डेट को हो सकता है फैसला

UP School College Update: राज्‍य में पहले जारी आदेश के अनुसार स्‍कूल-कॉलेजों को 16 जनवरी तक के लिए बंद किया गया था, मगर रविवार को कोरोना की स्थिति की दोबारा समीक्षा करने के बाद ये फैसला लिया गया कि अभी ऑफलाइन क्‍लासेज़ श‍ुरू नहीं की जा सकती हैं.





 उत्‍तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के असर शैक्षणिक संस्‍थानों पर सबसे अधिक हो रहा है. लंबे इंतजार के बाद खुले स्‍कूल इसी माह दोबारा बंद किए गए हैं और संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसकी मियाद भी बढ़ा दी गई है.


राज्‍य में पहले जारी आदेश के अनुसार स्‍कूल-कॉलेजों को 16 जनवरी तक के लिए बंद किया गया था, मगर रविवार को कोरोना की स्थिति की दोबारा समीक्षा करने के बाद ये फैसला लिया गया कि अभी ऑफलाइन क्‍लासेज श‍ुरू नहीं की जा सकती हैं.

राज्‍य में 16 जनवरी को दोबारा नए निर्देश जारी किए और स्‍कूल-कॉलेजों को अब 23 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया. प्रशासन ने एक और सप्‍ताह के लिए आदेश की अवधि बढ़ा दी है. इसके साथ ही कॉलेज और यूनिवर्सिटी के सेमेस्‍टर एग्‍जाम भी अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिए गए हैं. यूनिवर्सिटी के सेमेस्‍टर एग्‍जाम 15 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित किए जाने थे जो अब अगले आदेश के बाद शुरू हो सकेंगे.


यदि संक्रमण के मामलों की गिनती काबू में आती है तो सोमवार 24 जनवरी से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है. प्रशासन 23 जनवरी को एक बार फिर कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद कोई फैसला ले सकता है. संक्रमण की स्थिति बेकाबू रहने पर स्‍कूलबंदी की मियाद बढ़ाई भी जा सकती है. बता दें कि अगले माह से राज्‍य में विधानसभा चुनाव भी शुरू होने हैं जिसके ठीक बाद बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होंगी. ऐसे में स्‍कूल जल्‍द खोलने पर विचार हो सकता है.

उत्तर प्रदेश में कब तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज? इस डेट को हो सकता है फैसला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link