Primary Ka Master Latest Updates👇

Sunday, August 7, 2022

वर्दी - जूते की रकम पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिले

 संतकबीरनगर।

जनपद के परिषदीय विद्यालयों के 89,159 विद्यार्थियों के अभिभावकों के खाते में सोमवार को डीबीटी के माध्यम से 10 करोड़ 69 लाख 90 हजार रुपये भेजे गए बैंक खाते में रकम आने के बाद विद्यार्थियों के चेहरे खिल गए।

रकम भेजने का शुभारंभ लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन किया। इसका लाइव प्रसारण विकास भवन के प्रशिक्षण हॉल में किया गया। सदर विधायक, डीएम, सीडीओ, अधिकारियों व विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री के उद्बोधन को लाइव सुना।



सदर विधायक अंकुर राज तिवारी ने कहा कि परिषदीय स्कूलों के विद्यार्थियों के अभिभावकों के खाते में प्रति छात्र छात्रा 1200 रुपये भेजे गए हैं।


उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों के खातों में प्रथम चरण में राशि नहीं पहुंच पाई है, उनके अभिभावक विद्यालय में अपना व अच्छे का आधार कार्ड फोड करा लें, ताकि उन्हें भी रकम मिल जाए।


डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी समय से विद्यार्थियों के खाते को फीड कर दें, ताकि शत-प्रतिशत विद्यार्थियों के खाते में राशि भेजी जा सके इस कार्य में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।


बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने कहा कि जिले के 1,67,000 विद्यार्थियों को राशि भेजी जानी है। इसके सापेक्ष सोमवार को करीब 89159 विद्यार्थियों के अभिभावकों के खाते में मुख्यमंत्री ने 1200 रुपये ऑनलाइन भेजे हैं। कार्यक्रम में करीब 350 विद्यार्थियों व 100 अभिभावकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई। 

कार्यक्रम में सीडीओ अतुल मिश्र, डीआईओएस मनमोहन शर्मा, प्रभारी प्राचार्य डायट धीरेंद्र त्रिपाठी ज्ञानचंद मिश्र मौजूद रहे।

वर्दी - जूते की रकम पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिले Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link