Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, September 30, 2022

बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित, फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी लेने का आरोप

 संतकबीरनगर। नाथनगर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय चवरिया पर तैनात प्रधानाध्यापिका को बीएसए ने मंगलवार को निलंबित कर दिया। प्रधानाध्यापिका पर फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी करने आरोप है।


बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक लखनऊ ने सूचना दी थी कि नाथनगर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय चवरिया पर तैनात प्रधानाध्यापिका सुमन कुमारी पुत्री पांच प्रसाद के दस्तावेज फर्जी है।



प्रधानाध्यापिका के दस्तावेज की जांच कराई गई तो पता चला कि गोरखपुर जिले के सहजनवां क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय भगौरा में तैनात प्रधानाध्यापिका सुमन कुमारी के प्रमाण पत्रों का कूटरचित दस्तावेज तैियार कर नौकरी कर रही है। सुमन के प्रमाण पत्रों का रिकार्ड एसटीएफ को भेजा गया था। जिसके बाद यह स्पष्ट है कि उक्त अंक पत्र कूटरचित एवं फर्जी है। 

प्रधानाध्यापिका सुमन कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। प्रधानाध्यापिका को निर्देशित किया गया है कि साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण एक अक्तूबर तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए। स्पष्टीकरण न आने पर विभागीय नियमों के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित, फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे नौकरी लेने का आरोप Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link