Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, December 6, 2022

स्कूलों में सेवानिवृत्त शिक्षकों को रखने की कवायद शुरू

 ललितपुर जिले में सेवानिवृत्त शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों में मानदेय पर रखकर शिक्षक बनाने की कवायद बेसिक शिक्षा विभाग ने शुरू की है। जल्द ही ऐसे शिक्षकों को चयनित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। शिक्षक को मानदेय के रूप में ढाई हजार रुपये प्रतिमाह मिलेगा।



बेसिक शिक्षा स्कूलों की शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए शासन ने सेवानिवृत्त शिक्षकों को मानदेय पर शिक्षक बनाने का निर्देश दिया था। इसके तहत 70 वर्ष से कम के शिक्षकों को चयनित किया जाएगा। सेवानिवृत्त शिक्षकों की नियुक्ति जिला स्तर पर गठित कमेटी के माध्यम से किया जाएगा मानदेय पर रखे जाने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक सेंटर की भूमिका अदा करेंगे। इनका मानदेव ढाई हजार रुपये प्रतिमाह तथ किया गया है।


इन शिक्षकों की नियुक्ति एक वर्ष के लिए की जाएगी। हालांकि एक वर्ष बाद इस कॉन्ट्रेक्ट को बेहतर प्रदर्शन के आधार पर बढ़ाया जाएगा। जनपद में परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा का स्तर और गुणवत्तापरक शिक्षा मुहैया करने के लिए सेवानिवृत्त शिक्षकों को चयन करने की कवायद शुरू हो गई है।


बेसिक शिक्षा विभाग जल्द ही इसके लिए प्रक्रिया शुरू करने वाली है। बेसिक शिक्षा अधिकारी रामप्रवेश ने इसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को चयन की प्रक्रिया निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने का निर्देश दिया है।

स्कूलों में सेवानिवृत्त शिक्षकों को रखने की कवायद शुरू Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link