Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, December 6, 2022

एडेड स्कूलों के प्रबंधकों का ब्योरा मानव संपदा के पोर्टल पर होगा दर्ज

 हरदोई माध्यमिक शिक्षा परिषद ने एडेड विद्यालयों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। अब इन कॉलेजों के प्रबंधकों का विवरण मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। विभाग की और से इस संबंध में कार्रवाई शुरू की गई। प्रबंधक का विवरण दर्ज होने के बाद ही शिक्षकों की ऑनलाइन अवकाश की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।



माध्यमिक शिक्षा परिषद से संबद्ध राजकीय व एडेड विद्यालयों के शिक्षक व कर्मचारियों को भी मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन अवकाश स्वीकृत करने की व्यवस्था की गई है। 

विभाग की ओर से शिक्षक व कर्मचारियों का विवरण ऑनलाइन मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है


एडेड विद्यालयों में शिक्षकों व व विभाग परेशान हैं। कर्मचारियों के अवकाश की स्वीकृत का अधिकार विद्यालय प्रबंधक के पास है, इसलिए अब सभी 72 एडेड विद्यालयों का विवरण भी आनलाइन मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए है। विद्यालय प्रबंधक का विवरण अपलोड करने के निर्देश से विभाग में हड़कंप मच गया है।


कई विद्यालयों की प्रबंध समिति कालातीत हो चुकी है। वहीं, कई में वर्षों से एकल संचालन चल रहा है, तो कई में प्रबंधक के स्थान पर प्रशासक कार्य कर रहे हैं। इससे प्रबंधकों का विवरण अपलोड करने को लेकर विद्यालय प्रबंधक


जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार सभी प्रधानाचार्यों को प्रबंधकों का विवरण अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। विभागीय नियमानुसार विद्यालयों में प्रबंध समिति का चुनाव भी कराया जाएगा।

एडेड स्कूलों के प्रबंधकों का ब्योरा मानव संपदा के पोर्टल पर होगा दर्ज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link