Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, November 27, 2023

मौसम अलर्ट : यूपी के इन जिलों में आज बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठिठुरन

 यूपी में धीरे-धीरे मौसम सर्द होने लगा है. लोगों ने गरम कपड़े निकाल लिए हैं. वहीं आज हवा के प्रदूषण में मामूली कमी दर्ज की गई है. हालांकि हवा की गुणवत्ता अब भी बेहद खराब स्थिति में है. इस बीच मौसम विभाग से अच्छी खबर आई है. प्रदेश के कई हिस्सों में आज सोमवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में बारिश के साथ जहां प्रदूषण से राहत मिलेगी तो वहीं अब सर्दी अपना रंग दिखाना शुरू कर देगी.



मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आज एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. हालांकि कोई खास चेतावनी नहीं जारी की गई है. इसके बाद मौसम एक बार फिर शुष्क ही रहेगा. मगंलवार 28 नवंबर को सुबह के समय एक या दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 2 दिसंबर तक मौसम शुष्क ही रहने की संभावना जताई गई है.



प्रदूषण में मामूली गिरावट

मौसम विभाग के बारिश के अलर्ट के बीच आज एक्यूआई में भी मामूली कमी दर्ज की गई है. नोएडा सेक्टर 62 में आज एयर क्वालिटी इंडेक्स 343 रहा, ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क-5 में एक्यूआई 364, गाजियाबाद लोनी में 376 एक्यूआई दर्ज किया गया, जो शनिवार के मुकाबले कम तो है, लेकिन हवा की गुणवत्ता आज भी बेहद खराब श्रेणी में बनी हुई है.



इन जनपदों में बारिश का अलर्ट

यूपी में आज बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, इलाहाबाद में गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं. बारिश से हवा में प्रदूषण के स्तर में भी कमी आएगी.


मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. इसके बाद धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना हैं. प्रदेश में इन दिनों अधिकतम तापमान 30 डिग्री से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है. लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे ज्यादा ठंड कानपुर नगर और बरेली में रही. यहां न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री तक पहुंच गया.

मौसम अलर्ट : यूपी के इन जिलों में आज बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठिठुरन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link