Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, March 29, 2024

जिन स्कूलों में अभी तक टैबलेट चालू नहीं किये गये हैं, वह चालू कर लें, अन्यथा कार्रवाई अमल में लायी जायेगी: BSA

  बदायूं, 

जिले के परिषदीय विद्यालयों को टैबलेट उपलब्ध कराये जा चुके हैं, लेकिन अभी तक शिक्षकों ने टैबलेट चालू नहीं किये हैं। जिसको लेकर बीएसए ने नाराजगी व्यक्त की है। बीएसए ने कहा कि जिन स्कूलों में अभी तक टैबलेट चालू नहीं किये गये हैं, वह चालू कर लें, अन्यथा कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।



जिले में परिषदीय स्कूलों की संख्या 2,155 है और इनमें कार्यरत शिक्षकों की संख्या करीब छह हजार है। शासन की ओर से सभी स्कूलों के लिए डिजिटलाइजेशन के लिये 1,731 टैबलेट उपलब्ध कराये जा चुके हैं, लेकिन शिक्षकों द्वारा टैबलेट को लॉगिन नहीं किया जा रहा है। शिक्षकों द्वारा कहा जा रहा है कि सिम कहां से खरीदे और रिचार्ज कैसे करायें। इसको लेकर बीएसए स्वाती भारती ने कहा कि प्रधानाध्यापक एवं इंचार्ज प्रधानाध्यापक कंपोजिट ग्रांट से टैबलेट के लिये सिम खरीद लें, कंपोजिट ग्रांट से ही डाटा रिचार्ज कराये और हर हाल में अतिशीघ्र टैबलेट को लॉगिन कर बच्चों की एमडीएम के दौरान उपस्थिति ऑनलाइन दर्ज करें। टैबलेट लॉगिन करने में किसी प्रकार की हीलाहवाली न की जाये, अन्यथा कार्रवाई की जायेगी। बीएसए स्वाती भारती ने बताया कि प्रत्येक विद्यालय को कंपोजिट ग्रांट भेजी जा चुकी है। प्रधानाध्यापक एवं इंचार्ज प्रधानाध्यापक कंपोजिट ग्रांट से टैबलेट के लिए सिम खरीदें और जरूरत पड़ने पर उसी ग्रांट से रिचाज करायें। जिन शिक्षकों ने अभी तक टैबलेट को लॉगिन नहीं किया है, वह जल्द लॉगिन कर लें।


जिन स्कूलों में अभी तक टैबलेट चालू नहीं किये गये हैं, वह चालू कर लें, अन्यथा कार्रवाई अमल में लायी जायेगी: BSA Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link