Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, April 20, 2024

Bihar news: डीईओ ने एक स्कूल के 11 शिक्षकों पर की कार्रवाई, जानें पूरा मामला

 बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)। नालंदा जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) ने करायपरशुराय प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य स्कूल पचरुखिया के 11 शिक्षकों से के द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई है।


बताया जाता है कि शिक्षा विभाग के ओएसडी विनीता कुमारी के द्वारा विगत 13 अप्रैल को अपराह्न 1:15 बजे उक्त स्कूल का औचक निरीक्षण किया गया था। उस समय स्कूल के बच्चे स्कूल से बाहर जा रहे थे, जबकि स्कूल के 11 शिक्षक खाली बैठे पाए गए थे।



डीईओ के अनुसार स्कूल अवधि में बच्चों का बाहर जाना एवं शिक्षकों के द्वारा उन्हें मना नहीं किया जाना तथा खाली बैठकर समय व्यतीत करना एक गंभीर मामला है। जोकि स्कूल के हेडमास्टर सहित कार्यरत सभी 11 शिक्षक- शिक्षिकाओं का यह व्यवहार उनके कर्तव्य के प्रति उदासीनता, स्वेच्छाचारिता एवं मनमानी रवैये को दर्शाता है। इसके लिए उन्होंने सभी शिक्षकों से तीन दिनों के भीतर स्पष्टीकरण की मांग की है।

स्पष्टीकरण में यह भी उल्लेख है कि उपरोक्त कृत के लिए हेडमास्टर समेत सभी स्कूल के सभी शिक्षकों के विरुद्ध क्यों नहीं अनुशासनिक कार्रवाई की जाए।


साथ ही सभी 11 शिक्षकों का निरीक्षण की तिथि का वेतन स्थगित कर दिया गया है। स्पष्टीकरण का समय पर जवाब नहीं देने पर शिक्षकों पर अनुशासनिक कार्रवाई की जा सकती है।

Bihar news: डीईओ ने एक स्कूल के 11 शिक्षकों पर की कार्रवाई, जानें पूरा मामला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link