Primary Ka Master Latest Updates👇

Wednesday, April 24, 2024

फर्जीवाड़े का खुलासा: कागजों में बांटा मध्याह्न भोजन, प्रधानाध्यापक निलंबित, कार्रवाई से शिक्षकों में मची खलबल

 हाथरस में विकास खंड हसायन के उच्च प्राथमिक विद्यालय जरीनपुर भुर्रका में मध्याह्न भोजन के वितरण में फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। विद्यालय में विद्यार्थियों की उपस्थिति थी नहीं, फिर भी मध्याह्न भोजन का वितरण लगातार होता रहा। निरीक्षण में पोल खुलने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रभारी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। कार्रवाई से विभागीय शिक्षकों में खलबली मच गई है।



बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेंद्र गुप्ता ने उच्च प्राथमिक विद्यालय जरीनपुर भुर्रका का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में एक भी छात्र उपस्थित नहीं मिला। जानकारी करने पर पता चला कि कई दिनों से विद्यालय में कोई विद्यार्थी नहीं आ रहा है। इसके बावजूद प्रभारी प्रधानाध्यापक दुष्यंत कुमार द्वारा मध्याह्न भोजन पंजिका में प्रतिदिन 15 से 16 बच्चों की उपस्थिति दर्ज की जा रही है। बीएसए ने इसकी जांच कराने के निर्देश दिए।


जांच में प्रथमदृष्टया आरोपों की पुष्टि हुई। बीएसए ने आरोपी प्रभारी प्रधानाध्यापक को तीन दिन में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे। आरोपी प्रधानाध्यापक इस मामले में संतोषजनक पक्ष प्रस्तुत नहीं कर सके। बीएसए ने प्रभारी प्रधानाध्यापक दुष्यंत गौतम को इस मामले में प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया। है। मामले की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

फर्जीवाड़े का खुलासा: कागजों में बांटा मध्याह्न भोजन, प्रधानाध्यापक निलंबित, कार्रवाई से शिक्षकों में मची खलबल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link