Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, April 26, 2024

Primary ka master: वेतन और ग्रांट से जुड़ी समस्याओं को लेकर डीआईओएस से मिले शिक्षक

 समस्याओं को सुनकर डीआईओएस ने दिया निस्तारण का भरोसा


मैनपुरी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को शिक्षक समस्याओं को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक से मुलाकात की। शिक्षक समस्याओं को लेकर डीआईओएस को एक ज्ञापन सौंपा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने जल्द समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिया।



संघ के प्रतिनिधिमंडल ने आजाद हिंद इंटर कॉलेज करहल, आदर्श जनता इंटर कॉलेज बेवर, एके इंटर कॉलेज बरनाहल, क्रिश्चियन इंटर कॉलेज मैनपुरी, आदर्श विद्या मंदिर इंटर कॉलेज रामनगर में प्रधानाचार्य के सेवानिवृत होने पर नियुक्त कार्यवाहक प्रधानाचार्य के हस्ताक्षर सत्यापित करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक का दबाव बनाया। जिला विद्यालय निरीक्षक बताया कि क्रिश्चियन इंटर कॉलेज मैनपुरी के प्रधानाचार्य के हस्ताक्षर सत्यापित हो गए हैं शेष के लिए संबंधित पटल सहायक को निर्देशित किया कि आज ही उपलब्ध फाइलों का अवलोकन कर उन्हें पूर्ण करने के लिए संबंधित को फोन द्वारा आज ही सूचित करें। इससे हस्ताक्षर सत्यापित यथाशीघ्र हो सके। प्रतिनिधि मंडल ने रोष व्यक्त किया कि अनावश्यक रूप से यूडाइस के नाम पर वेतन भुगतान को बाधित किया जा रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक और प्रतिनिधिमंडल की सहमति बनी की जिन विद्यालयों में आधार के वेरिफिकेशन के 50 भी केस हैं उनके वेतन बिलों का भुगतान किया जाए।


जिला विद्यालय निरीक्षक ने संबंधित पटल सहायक को एनपीएस के सरकारी अंशदान की ग्रांट का मांग पत्र भेजने का निर्देश दिया तथा आश्वासन दिया की वेतन अवशेष प्रकरणों को शीघ्र विस्तारित कर दिया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य कृष्णानंद दुबे, जिला मंत्री विजय कुमार पीटर, मुकेश सिंह चौहान, शिवभवन सिंह शामिल रहे।

Primary ka master: वेतन और ग्रांट से जुड़ी समस्याओं को लेकर डीआईओएस से मिले शिक्षक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link