Primary Ka Master Latest Updates👇

Sunday, May 26, 2024

गड़बड़ीः उपस्थिति पंजी और बच्चों की भौतिक उपस्थिति में मिला अंतर

 रानीगंज, एक संवाददाता। मध्यान्ह भोजन योजना के डिप्टी डायरेक्टर रूपेंद्र कुमार सिंह ने रानीगंज क्षेत्र के आधा दर्जन विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान डिप्टी डायरेक्टर रानीगंज के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलसरा गौठ, प्राथमिक विद्यालय अरगड़ा टोला, प्राथमिक विद्यालय नेमानी टोला, मध्य विद्यालय परिहारी और मध्य विद्यालय परसाहाट का निरीक्षण किया।



एमडीएम के डिप्टी डायरेक्टर रूपेंद्र कुमार सिंह ने विद्यालयों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा को लेकर विद्यालयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। जांच के दौरान विद्यालयों गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के आधार पर शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी, शौचालय की साफ सफाई, मीनू के अनुसार बच्चों को भोजन मिल रहा है या नहीं इसकी विस्तृत रूप से जाँच की गई।


मध्याह्न भोजन योजना के प्रभारी उमेश चौधरी ने बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलसरा गौठ में बच्चों की उपस्थिति पंजी और बच्चों की भौतिक उपस्थिति में अंतर पाया गया। इसको लेकर सहायक निदेशक के द्वारा कार्रवाई की प्रक्रिया की जा रही है। कुल मिलाकर तो जांच के दौरान कई विद्यालयों में अनियमितता उजागर हुई है लेकिन जांच अधिकारी कुछ बोलने से परहेज कर रहे थे।

गड़बड़ीः उपस्थिति पंजी और बच्चों की भौतिक उपस्थिति में मिला अंतर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link