Primary Ka Master Latest Updates👇

Wednesday, January 27, 2021

स्कूल आवंटन हेतु वेबसाइट न खुलने पर 69000 के नवनियुक्त शिक्षकों ने किया हंगामा

 

कन्नौज: शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के बाद नवीन शिक्षकों को विद्यालय आवंटन के लिए बुलाया गया। दोपहर बाद तक जब बेसिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट नहीं खुली तो शिक्षकों ने हंगामा शुरू कर दिया। बीएसए मौके पर पहुंचे और उन्होंने शिक्षकों की क्लास लगाई और बताया कि निर्धारित तिथि तक सभी शिक्षकों का विद्यालयों में पद स्थापन करा दिया जाएगा। 

स्कूल आवंटन हेतु वेबसाइट न खुलने पर 69000 के नवनियुक्त शिक्षकों ने किया हंगामा


सोमवार को शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग में 36,590 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जिले में नियुक्त 1,055 शिक्षकों को विद्यालय आवंटन के लिए बुलाया गया था। इसके लिए पुलिस लाइन रोड स्थित सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल को चुना गया था। सुबह की बेसिक शिक्षा विभाग के लिपिक उदित शुक्ला, वरिष्ठ लिपिक विमल पांडेय, प्रधान लिपिक प्रदीप सक्सेना तथा काउंसिलिग प्रभारी सुनील दुबे विद्यालय पहुंच गए। दोपहर तक वेबसाइट नहीं खुली, विद्यालय आवंटन नहीं हो सका। सुबह से ही सभी शिक्षक पहुंच गए थे। दोपहर बाद जब आवंटन नहीं हुआ तो शिक्षकों ने हंगामा कर दिया। कर्मचारियों ने बीएसए को मामले की जानकारी दी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी केके ओझा मौके पर पहुंचे। उन्होंने शिक्षकों को समझाया कि राज्य परियोजना महानिदेशक ने चार फरवरी तक पदस्थापन का समय दिया है। अब बुधवार को वेबसाइट चलने पर आवंटन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। शिक्षक घर के पास ही मनाएंगे गणतंत्र दिवस



बीएसए ने बताया कि सभी नवनियुक्त शिक्षक अपने घर के पास में सरकारी प्राथमिक विद्यालय में जाकर गणतंत्र दिवस मनाएंगे और वहां के प्रधानाध्यापक से एक प्रमाणपत्र लाकर यहां जमा करेंगे, तभी 26 जनवरी का वेतन दिया जाएगा। जिन शिक्षकों के प्रमाणपत्र नहीं होंगे, उनका एक दिन का वेतन काट दिया जाएगा।

स्कूल आवंटन हेतु वेबसाइट न खुलने पर 69000 के नवनियुक्त शिक्षकों ने किया हंगामा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link