Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, September 20, 2021

बिना स्कूल गए शिक्षक को राज्यपाल पुरस्कार का हकदार बनाया

बिना स्कूल गए शिक्षक को ही बीएसए कार्यालय से राज्यपाल पुरस्कार का से हकदार बना दिया। ऑनलाइन आवेदन के बाद प्रपत्रों की जांच के बिना ही पत्रावली को आगे भेज दिया गया। डायट से संबद्ध रहे शिक्षक को राज्यपाल पुरस्कार का हकदार बनाए जाने पर शिक्षा निदेशक तक शिकायत पहुंचने पर हड़कंप मच गया। विभाग ने अपनी कमी छिपाने के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन कर जांच शुरू करा दी।

बिना स्कूल गए शिक्षक को ही बीएसए कार्यालय से राज्यपाल पुरस्कार का से हकदार बना दिया। ऑनलाइन आवेदन के बाद प्रपत्रों की जांच के


वर्तमान में ददरौल ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय निजामपुर गौटिया के सहायक अध्यापक  डा. अरूण गुप्ता ने राज्यपाल पुरस्कार के लिए आवेदन किया था। वर्ष 2020-21 में राज्यपाल पुरस्कार के लिए अरूण के आवेदन करने पर भावलखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक दिनेश चंद्र सक्सेना ने शिक्षा निदेशक से पत्राचार कर पेंच फंसा दिया। दिनेश ने शिक्षा निदेशक से शिकायत कर कहा कि डा. अरूण गुप्ता 2015-16 से 2019-20 तक विद्यालय स्तर पर शिक्षण योगदान क्या है। आरोप है कि अरूण पिछले 15 वर्षों से डायट से संबद्ध प्रशिक्षक रहे हैं। उन्होंने पत्र के जरिए सवाल किया कि गत वर्षों में विद्यालय के भौतिक, सामाजिक व सामुदायिक परिवेश से कितना जुड़ाव रहा है।


नवीन नामांकन व ड्राप आउट रोकने के लिए प्रयास और आपरेशन कायाकल्प में योगदान के बारे में क्या योगदान रहा। शिक्षा निदेशक तक शिकायत पहुंचने के बाद बीएसए ने पूरे मामले को संज्ञान लिया। बीएसए ने बीईओ भावलखेड़ा ईश्वरकांत पांडेय और बीईओ सिंधौली केडी यादव को जांच के लिए नामित किया है। इस बारे में बीएसए से फोन पर संपर्क साधा तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की।


बिना स्कूल गए शिक्षक को राज्यपाल पुरस्कार का हकदार बनाया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link