Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, September 20, 2021

लिपिक पर आरोप, एडी शिक्षा कर रहे जांच

राठ। बेसिक शिक्षा विभाग के लिपिक पर बिना आदेशों के खुद का वेतन निर्धारण करने का आरोप लगा कस्बा निवासी व्यक्ति ने डीएम को शिकायती पत्र भेजा है। जिसमें मामले की जांच व कार्रवाई की मांग की है।

सिकंदरपुरा निवासी मनोज कुमार ने बताया बेसिक शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय में संबद्ध कन्हैयालाल आर्य लिपिक हैं। आरोप है लिपिक ने अपने सेवा पंजीकरण में दर्ज नियुक्ति, पदोन्नति, चयन वेतनमान प्रोन्नत वेतनमान वेतन आदि.

लिपिक पर आरोप, एडी शिक्षा कर रहे जांच


बिना आदेश के स्वयं निर्धारित किए हैं। जिनसे संबंधित अधिकारियों के हस्ताक्षरित कोई दस्तावेज जमा नहीं हैं। मामले की शिकायत उन्होंने वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा से की थी। जिस पर लेखाधिकारी ने प्रकरण को गंभीर मानते हुए वित्त नियंत्रक आडिट सेल बेसिक शिक्षा प्रयागराज से जांच कराना जरूरी माना था। 

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए स्क्रीनिंग करने के संबंध में लिखा था। उक्त लिपिक के खिलाफ आठ बिंदुओं पर जांच की बात कही गई थी। मनोज कुमार ने कहा तीन माह बीतने के बाद भी लिपिक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब पत्र भेजते हुए डीएम से कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में लिपिक कन्हैयालाल आर्य का कहना है कि वेतन निर्धारण वित्त एवं लेखाधिकारी द्वारा किया जाता है। कहा शिकायतकर्ता से मकान का विवाद है। जो न्यायालय में विचाराधीन है। जिस वजह से चार साल से फर्जी शिकायत करते आ रहे हैं।

लिपिक पर आरोप, एडी शिक्षा कर रहे जांच Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link