🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Thursday, October 14, 2021

जिले में 40 हजार अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती परीक्षा में होंगे शामिल

सरकारी विद्यालयों में शिक्षक भर्ती (सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक) के लिए 17 अक्तूबर को 40 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। 56 केंद्रों पर दो पाली में होने वाली परीक्षा में सबसे अधिक पहली पाली में 38 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। जिस तरह से परीक्षाओं में गड़बड़ियां मिल रही हैं, उसको देखते हुए जहां सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी वहीं केंद्रों पर चल रही परीक्षा में एसटीएफ सहित अन्य खुफिया एजेंसियां भी नजर रखेंगी।

जिले में 40 हजार अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती परीक्षा में होंगे शामिल


बेसिक शिक्षा परिषद के तहत चलने वाले विद्यालयों में सहायक अध्यापक, प्रधानाध्यापक पद पर होने वाली इस परीक्षा को लेकर राजकीय क्वींस इंटर कॉलेज में एडीएम सिटी गुलाब चंद की अध्यक्षता में हुई बैठक में तैयारियों की समीक्षा की गई। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विनोद कुमार राय ने बताया कि बैठक में सभी केंद्राध्यक्षों को परीक्षा से जुड़ी गाइडलाइन के बारे में बताया गया। 17 अक्तूबर को पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12.30 बजे और दूसरी पाली दोपहर 2 से 3 बजे तक कराई जाएगी। इसमें पहली पाली में 56 केंद्रों पर करीब 38 हजार जबकि दूसरी पाली में केवल दो हजार अभ्यर्थी हैं और चार केंद्रों पर परीक्षा होगी। इसमें 56 केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक भी तैनात रहेंगे।

जिले में 40 हजार अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती परीक्षा में होंगे शामिल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link