🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Thursday, October 14, 2021

उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की नहीं हो सकी काउंसलिंग , नगर क्षेत्र को नहीं मिले अध्यापक

 झांसी। बेसिक शिक्षा निदेशालय के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए काउंसलिंग की गई। दो दिनों तक चली काउंसलिंग के बाद भी उच्च प्राथमिक विद्यालयों को सहायक अध्यापक नहीं मिल सके। वहीं प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों की नियुक्ति भी नहीं की जा सकी। मंगलवार को 39 शिक्षकों को विद्यालय आवंटन किया गया।

उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की नहीं हो सकी काउंसलिंग , नगर क्षेत्र को नहीं मिले अध्यापक


बेसिक शिक्षा विभाग में प्रदेश के विभिन्न जिलों से स्थानांतरित होकर आए 52 शिक्षकों को विद्यालय आवंटन के लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय से निर्देश दिए गए थे। इसके तहत काउंसलिंग की प्रक्रिया के पहले दिन सर्वर डाउन रहने से काउंसलिंग नहीं हो सकी थी। इससे पूरे दिन परेशान रहे शिक्षकों में रोष रहा। दूसरे दिन बुधवार को शिक्षक सुबह से ही जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय पहुंचे। पूरे दिन चली काउंसलिंग में 39 शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किया गया। सभी की नियुक्ति ग्रामीण क्षेत्रों में की गई है। इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वेद राम ने बताया कि प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकोें और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग बाद की जाएगी। इस मौके पर सभी खंड शिक्षाधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।


नगर क्षेत्र को नहीं मिले शिक्षक

झांसी। नगर क्षेत्र में 78 परिषदीय विद्यालय और एक राजकीय विद्यालय है। यहां शिक्षकों की लगातार कमी बनी हुई है। कुछ विद्यालय एक प्रधानाध्यापक के सहारे चल रहे हैं तो अधिकांश विद्यालयों में एक अथवा दो शिक्षक हैं, लेकिन काउंसलिंग के बाद भी यहां शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की जा सकी है।

उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की नहीं हो सकी काउंसलिंग , नगर क्षेत्र को नहीं मिले अध्यापक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link