Primary Ka Master Latest Updates👇

Thursday, October 14, 2021

टीजीटी परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी, चयन बोर्ड से जल्द घोषित होने की संभावना, 31 अक्टूबर तक भर्ती पूरी करने का है सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिए जाने के बाद अब प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) के अभ्यर्थी परिणाम घोषित किए जाने के इंतजार में है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी की परीक्षा सात एवं आठ अगस्त को कराई थी। पीजीटी की परीक्षा 17 व 18 अगस्त को कराई गई थी, परिणाम घोषित कर साक्षात्कार शुरू करा दिया गया है।



31 अक्टूबर तक भर्ती पूरी करने का है सुप्रीम कोर्ट का निर्देश


गौरतलब है कि दोनों पदों पर भर्तियों को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 31 अक्टूबर तक पूरा कराया जाना है। चयन बोर्ड ने टीजीटी की परीक्षा पीजीटी से दस दिन पहले कराई थी, लेकिन पीजीटी की भर्ती में साक्षात्कार प्रक्रिया अपनाए जाने को ध्यान में रखते हुए इसका परिणाम पहले घोषित कर साक्षात्कार शुरू करा दिया। .

टीजीटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सात लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परिणाम के इंतजार में हैं, ताकि विद्यालय आवंटन और जिले में पैनल भेजे जाने के साथ सफल होने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल सके। चयन बोर्ड 12 हजार, 603 पदों के लिए हुई टीजीटी का परीक्षा का परिणाम किसी भी दिन घोषित करने की तैयारी में है। पीजीटी के 2595 पदों के लिए 4.70 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसकी लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 30 अक्टूबर तक किया जाना है। इस तरह 31 अक्टूबर को अंतिम परिणाम घोषित किए जाने की तैयारी चल रही है, ताकि चयन बोर्ड परीक्षा संपन्न कराकर सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर सके।

टीजीटी परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थी, चयन बोर्ड से जल्द घोषित होने की संभावना, 31 अक्टूबर तक भर्ती पूरी करने का है सुप्रीम कोर्ट का निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link