🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Thursday, October 14, 2021

ऑनलाइन पोर्टल न चलने से दूसरे जिलों से आए अध्यापकों की स्कूल आवंटन प्रक्रिया लटकी

 सहारनपुर। अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से परिषदीय शिक्षकों को स्कूल आवंटन की प्रक्रिया लटक गई है। विभाग का ऑनलाइन पोर्टल न चलने से यह समस्या आ रही है। शिक्षक बीएसए कार्यालय पर पोर्टल के खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

ऑनलाइन पोर्टल न चलने से दूसरे जिलों से आए अध्यापकों की स्कूल आवंटन प्रक्रिया लटकी


यह है मामला


परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के पूरा होने के बाद उनके चुने गए जिलों में स्थानांतरित किया गया था। जिले में फरवरी-मार्च में आए ऐसे 97 शिक्षकों को विभाग की ओर से अभी तक स्कूल आवंटित नहीं हो सके हैं। उक्‍त शिक्षक बीएसए कार्यालय में ही अपनी उपस्थिति लगा रहे थे। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय की ओर से अब उन्हें स्कूल आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की गई, इसके लिए विभाग के ऑनलाइन पोर्टल से उन्हें स्कूल आवंटित किए जाने हैं, बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी विभाग का पोर्टल तकनीकी खामियों के चलते शुरू नहीं हो सका। 

स्कूल आवंटन के लिए बीएसए कार्यालय पर पहुंचे शिक्षक और उनके स्‍वजन परेशान हैं। बता दें कि पोर्टल के माध्यम से ही इन शिक्षकों को स्कूल आवंटित किए जाने हैं इसके लिए विभाग द्वारा वहां स्क्रीन भी लगाई गई है ताकि पक्षपात के आरोपों से बचा जा सके। शिक्षक खुद देख सकें कि उन्हें कौन सा स्कूल आवंटित हुआ है। विभाग द्वारा तत्काल स्कूल को लॉक कर पत्र संबंधित शिक्षक को जारी कर दिया जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबरीश कुमार का कहना है पोर्टल चलने को लेकर वह लगातार सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय से संपर्क कर रहे हैं। कुछ तकनीकी खामियों के कारण पोर्टल के चलने में देरी हो रही है। 

ऑनलाइन पोर्टल न चलने से दूसरे जिलों से आए अध्यापकों की स्कूल आवंटन प्रक्रिया लटकी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link