🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Thursday, October 14, 2021

शिक्षक भर्ती का मामला- 350 से अधिक आवेदन निरस्त

जूनियर एडेड हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के 1894 पदों के लिए हाईकोर्ट के आदेश पर ऑफलाइन आवेदन करने वाले 350 से अधिक अभ्यर्थियों के फॉर्म निरस्त कर दिए गए हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से इन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड गुरुवार दोपहर बाद वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। इन अभ्यर्थियों के लिए प्रयागराज में पांच अतिरिक्त परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

शिक्षक भर्ती का मामला- 350 से अधिक आवेदन निरस्त


हाईकोर्ट के आदेश पर स्नातक में 50 प्रतिशत से कम पाने वाले बीएड योग्यताधारी 2223 अभ्यर्थियों ने सात अक्तूबर की रात 12 बजे तक ऑफलाइन जमा किया था। इनमें से 1850 के आसपास अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त किए गए हैं उनमें अधिकांश ऐसे हैं जिन्होंने नये सिरे से आवेदन किया है। यानि सभी अर्हता होने के बावजूद वे पूर्व में ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सके थे।


हाईकोर्ट के आदेश की आड़ में परीक्षा में शामिल होना चाह रहे थे। कुछ अभ्यर्थियों के अन्य कारणों से भी आवेदन पत्र निरस्त किए गए हैं। रजिस्ट्रार परीक्षा नियामक राजशेखर सिंह ने साफ किया है कि अभ्यर्थियों को किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।


सैकड़ों अभ्यर्थियों को नहीं मिला प्रवेश पत्र

जूनियर एडेड हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक एवं सहायक अध्यापक भर्ती के लिए पूर्व में ऑनलाइन आवेदन करने वाले सैकड़ों अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो रहे। इन अभ्यर्थियों ने निर्धारित वेबसाइट पर आवेदन किया और फीस भी जमा कर दी। जब प्रवेश पत्र डाउनलोड करने गए तो निराशा हाथ लगी। कार्यालय में पता करने पर बताया कि फोटो, हस्ताक्षर या घोषणापत्र देते हुए आवेदन प्रक्रिया पूरी नहीं करने के कारण आवेदन निरस्त हो गए हैं। अभ्यर्थियों काक हना है कि यदि आवेदन पत्र निरस्त करने से पहले इसकी सूचना उन्हें ई-मेल पर देनी चाहिए थी ताकि आवश्यक कार्रवाई कर लेते।

शिक्षक भर्ती का मामला- 350 से अधिक आवेदन निरस्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link