Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, March 29, 2024

कल से नए आयोग के दफ्तर में बैठेंगे अधिकारी, उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा आयोग की पहली बैठक सवा चार घंटे चली

 नवगठित उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा आयोग की पहली बैठक गुरुवार को विशेष सचिव शासन गिरिजेश त्यागी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें आयोग के सदस्य एवं अफसर उपस्थित रहे। बैठक में यह तय हुआ कि उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के अधिकारी और कर्मचारी शनिवार से एलनगंज स्थित नवगठित आयोग के दफ्तर में बैठेंगे। यहां पहले माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का दफ्तर था। यहीं से नए आयोग के लिए काम शुरू करेंगे। वर्तमान में उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग का दफ्तर अशोक नगर स्थित न्याय मार्ग पर है।



सूत्रों की माने तो उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के विलय का नोटिफिकेशन जल्द जारी कर दिया जाएगा। विशेष सचिव के संग सुबह 1115 बजे से 330 बजे तक बैठक चली, जिसमें अधिकारियों ने कर्मचारियों के वेतन भुगतान, बिजली के बिल समस्या की बात विशेष सचिव के सामने रखी गई। इस पर विशेष सचिव ने कहा कि शासन की जानकारी में यह समस्याएं हैं। इन समस्याओं का निस्तारण जल्द किया जाएगा। उधर, बैठक के दौरान उच्चतर शिक्षा आयोग के अधिकारियों से विशेष सचिव ने पूछा कि कब से नए आयोग में बैठ कर काम शुरू करेंगे तो अफसरों ने कहा कि शनिवार से शुरू किया जाएगा, हालांकि प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा और नए आयोग के कार्यवाहक अध्यक्ष एमपी अग्रवाल आज की बैठक में शामिल नहीं हुए। शिक्षा सेवा आयोग की नवनियुक्त सदस्य कीर्ति गौतम, केसी वर्मा, विनोद सिंह और विमल कुमार विश्वकर्मा बैठक में उपस्थित रहे जबकि सात अन्य सदस्य बैठक में नहीं पहुंचे थे। बैठक में उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सचिव रत्नप्रिया, उपसचिव डॉ. शिवजी मालवीय, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के प्रभारी उपसचिव नवल किशोर मौजूद रहे।

कल से नए आयोग के दफ्तर में बैठेंगे अधिकारी, उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा आयोग की पहली बैठक सवा चार घंटे चली Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link