Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, January 11, 2022

UPTET ADMIT CARD : कल जारी होगा यूपीटीईटी का प्रवेश पत्र, अभ्यर्थी ऐसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

 प्रयागराज। 23 जनवरी को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) का प्रवेश पत्र बुधवार दोपहर बाद जारी होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने जिलेवार केंद्रों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमश: 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जिलों से प्राप्त संशोधित प्रस्ताव के आधार पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र बनाए गए हैं। 28 नवंबर को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए क्रमश: 2554 व 1747 केंद्र निर्धारित थे। शासन ने केंद्रों के दोबारा परीक्षण करते हुए नये सिरे से केंद्रों का प्रस्ताव देने के निर्देश दिए थे लेकिन उसके बावजूद प्राथमिक में मात्र 22 और उच्च प्राथमिक की परीक्षा के लिए 14 केंद्र कम हुए हैं।



UPTET परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी


बता दें कि इन दावों के उलट विभागीय अधिकारी यूपी टीईटी का आयोजन पूर्ण पारदर्शी तरीके के करने के लिए लगातार कड़े बंदोबस्त कर रहे हैं। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जहां प्राथमिक स्तर की परीक्षा 2,532 केंद्रों पर होगी, वहीं, उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 1733 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। दोनों स्तर की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या घटाई गई है। प्राथमिक स्तर की परीक्षा 22 में तो उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में भी 14 केंद्र कम किए गए हैं।


यूपीबीईबी द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने के बाद, उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों से प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे :-


चरण 1: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।

चरण 2: एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अपने रजिस्ट्रेशन लॉगिन विवरण दर्ज करें।

चरण 4: यूपी टीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

UPTET ADMIT CARD : कल जारी होगा यूपीटीईटी का प्रवेश पत्र, अभ्यर्थी ऐसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link