Primary Ka Master Latest Updates👇

Sunday, June 13, 2021

एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती सहित कई भर्तियां फंसीं, शिक्षक भर्ती के लिए 3.34 लाख ने किया है आवेदन

 प्रयागराज। पहले पंचायत चुनाव और कोरोना की दूसरी लहर के चलते प्रदेश के एडेड जूनियर हाईस्कूलों के लिए 390 प्रधानाध्यापक एवं 1504 सहायक अध्यापक की भर्ती फंस गई है। प्रदेश सरकार की ओर से बड़े आनन-फानन में इस भर्ती की घोषणा की गई थी। उम्मीद थी कि इस भर्ती को अप्रैल-मई में पूरी करने के बाद जुलाई तक चयनितों को नियुक्ति मिल जाती। अब कोरोना ने ऐसा कहर ढाया कि अब भर्ती कब पूरी होगी इस बारे में विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती सहित कई भर्तियां फंसीं, शिक्षक भर्ती के लिए 3.34 लाख ने किया है आवेदन


शिक्षक भर्ती के लिए 3.34 लाख ने किया है आवेदन: 

सरकार की ओर से पहले पंचायत चुनाव के कारण एडेड जूनियर हाई स्कूलों में प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों के 1894 रिक्त प्दों के लिए 18 अप्रैल को होने बाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। परीक्षा स्थगित करने के साथ उम्मीद जताई गई थी कि पंचायत चुनाव पूरा होते ही मई में परीक्षा करा ली जाएगी। पंचायत चुनाव के बीच में ही प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर इतनी तेजी से फैली कि सब कुछ ठप हो गया। अब कोरोना संक्रमण कम होने पर अभ्यर्थियों की ओर से परीक्षा कम होगी, इस बरे में सवाल उठना शुरू हो गया है। एडेड शिक्षक भर्ती के लिए 3.62 लाख ने पंजीकरण कराया व तीन लाख 34 हजार 942 अभ्यर्थियों ने अंतिम रूप से आवेदन किया है। बहीं प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि परिषदीय विद्यालयों के लिए 68500 एवं 69000 दो शिक्षक भर्तियों को छोड़ दिया जाए तो सरकार ने माध्यमिक एवं जूनियर हाईस्कूलों के लिए कोई नहीं शिक्षक भर्ती पूरी नहीं की है।

एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती सहित कई भर्तियां फंसीं, शिक्षक भर्ती के लिए 3.34 लाख ने किया है आवेदन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link