Primary Ka Master Latest Updates👇

Sunday, June 13, 2021

इंजीनियरिंग व पालीटेक्निक संस्थानों की जुलाई में आनलाइन परीक्षा

 लखनऊ : इंजीनियरिंग व पालीटेक्निक संस्थानों के सम सेमेस्टर के विद्यार्थियों की जुलाई में आनलाइन परीक्षा होगी। यह पहला मौका है जब आनलाइन परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा में बहुविकल्पीय सवाल पूछे जाएंगे। अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षा जुलाई के दूसरे हफ्ते में होगी। बाकी कक्षाओं के विद्यार्थियों का इम्तिहान जुलाई के तीसरे हफ्ते में होगा। इंजीनियरिंग व पालीटेक्निक संस्थानों में करीब चार लाख विद्यार्थी हैं।

इंजीनियरिंग व पालीटेक्निक संस्थानों की जुलाई में आनलाइन परीक्षा


सचिव (प्राविधिक शिक्षा) आलोक कुमार ने बताया कि कोरोना का संक्रमण अब कम हो रहा है। ऐसे में इंजीनियरिंग व पालीटेक्निक संस्थानों के द्वितीय, चतुर्थ, छठे व आठवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षा आनलाइन आयोजित की जाएगी। सभी संस्थानों को परीक्षा की तैयारी करने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। प्रदेश के 750 इंजीनियरिंग कालेजों में करीब दो लाख विद्यार्थी हैं और 1372 पालीटेक्निक संस्थानों में भी डिप्लोमा कोर्सेज में लगभग इतने ही छात्र हैं।


इंजीनियरिंग व पालीटेक्निक संस्थानों के विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं दिसंबर 2020 में प्रस्तावित थीं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण सत्र लेट होने के चलते यह परीक्षाएं फरवरी व मार्च, 2021 में आयोजित की गईं। मई से विषम सेमेस्टर की परीक्षा के परिणाम भी घोषित होना शुरू हो गए हैं।

इंजीनियरिंग व पालीटेक्निक संस्थानों की जुलाई में आनलाइन परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link