Primary Ka Master Latest Updates👇

Thursday, April 11, 2024

Primary ka master: 5.22 लाख रुपये गबन करने में पूर्व शिक्षक पर केस

 बाराबंकी। फतेहपुर कस्बा स्थित नेशनल इंटर कॉलेज से रिटायर हुए एक पूर्व शिक्षक के खिलाफ 5.22 लाख रुपये के गबन का केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



कॉलेज के प्रबंधक श्याम बिहारी वर्मा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि विद्यालय में शिक्षक रहे अखंड प्रताप सिंह वित्त विहीन श्रेणी में जीव विज्ञान पढ़ाते थे। छात्रों से शुल्क आदि लेते थे। शासन के आदेश पर इनकी सेवा बीते 16 नवंबर 2023 को समाप्त कर दी गई थी। मगर इसके बाद इन्होंने कक्षा 11 के 140 व कक्षा 12 के 115 छात्रों को गुमराह करके प्रति छात्र 2000 रुपये वसूल किए। आरोप है कि शिक्षक ने 4,98,40 रुपये की धनराशि कॉलेज के खाते में जमा नहीं किए। कॉलेज प्रबंधन ने पूर्व शिक्षक पर करीब 5.22 लाख रुपये गबन का आरोप लगाया है। एसएचओ फतेहपुर डीके सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धाेखाधड़ी का केस दर्ज मामले की जांच की जा रही है।



दूसरी तरफ जैदपुर थाना क्षेत्र के इसरौली सेठ निवासी राम पटेल ने पुलिस से शिकायत कर बताया कि टेलीग्राम कंपनी में पार्ट टाइम नौकरी देने के बहाने पर साइबर ठगों ने दो बार में 65 हजार 346 रुपए ठग लिए। इंटरनेट पर विज्ञापन देखकर राम पटेल इनके झांसे में आ गया। पुलिस ने अज्ञात खातेदारों के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस के दर्ज किया है। संवाद

Primary ka master: 5.22 लाख रुपये गबन करने में पूर्व शिक्षक पर केस Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link