Tuesday, May 11, 2021

क्या इस बार भी बेशिक के शिक्षको को गर्मी की छुट्टी नही मिलेगी, क्या फिर उन्हे इस साल भी 14 सीएल से चलाना पड़ेगा काम

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले साल शिक्षको की ड्यूटी कोविड मे लगा दी गयी। किसी का दवा बाटने मे तो किसी का रेलवे स्टेशन पर, बस स्टैंड पर, राशन बटवाने मे, नोडल अधिकारी के रूप मे और कई कार्यो मे शिक्षको की ड्यूटी लगायी गयी। उसी तरह इस बार भी शिक्षको की ड्यूटी लगाई जा रही है। लेकिन सबसे बड़ी बात यहां पर ये है कि क्या शिक्षको को ग्रीष्म अवकाश मे काम लिया जा रहा है और केवल 14 सीएल से काम चलाना पड़ रहा है। क्या यहां पर बात ये है कि इस समय देश संकट काल मे है इस लिए काम लेना पड़ रहा है, इस लिए ग्रीष्म अवकाश ​नही दिया जा रहा है और 14 सीएल से काम चलाना पड़ेगा। क्या संकट काल सभी कर्मचारियो के लिए है या केवल ​बेशिक के शिक्षको के लिए है। क्या सभी की इएल समाप्त किया गया है सभी को केवल 14 सीएल ही मिला है। ये बाते गौर करने वाली है। क्या ग्रीष्म अवकाश मे काम करने का भत्ता अलग से मिलेगा। पिछली बार तो नही मिला था। अब तक चुनाव मे ड्यूटी करने पर हजारो शिक्षक सक्रमिंत हुऐ और लगभग 1000 शिक्षको की मौत हो चुकी है। क्या ​जिन शिक्षको की ड्यूटी कोविड मे लगायी जा रही है, उनकी ड्यूटी कोविड जांच कराने के बाद लगायी जा रही है या बिना जांच के लगायी जा रही है।

क्या इस बार भी बेशिक के शिक्षको को गर्मी की छुट्टी नही मिलेगी, क्या फिर उन्हे इस साल भी 14 सीएल से चलाना पड़ेगा काम



एैसे और भी कई सवाल है जो आपको समय-समय पर इसी वेबसाइट www.updatemarts.in पर मिलती रहेगी। आप सभी शिक्षक भाई बहनो का वेबसाइट है जो आपके हमेशा आपके हित की बात करेगा।

क्या इस बार भी बेशिक के शिक्षको को गर्मी की छुट्टी नही मिलेगी, क्या फिर उन्हे इस साल भी 14 सीएल से चलाना पड़ेगा काम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link