Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, July 26, 2021

प्रदेश की 58 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में एकाउंटेंट कम डाटा एण्ट्री आपरेटर के पदों पर जल्द होगी भर्ती, देखें पूरी डिटेल्स

 हर ग्राम पंचायत में 1 सचिवालय बनेंगे उसकी देख रेख करने हेतु 1 कंप्यूटर ऑपरेटर को रखा जायेगा जिसका वेतन प्रतिमाह 6 हजार रुपए है,यह फॉर्म ऑफलाइन भरा जाएगा,ग्राम प्रधान के तहत, अधिक जानकारी हेतु अपने ग्राम सभा के ग्राम प्रधान से संपर्क करें.



प्रदेश की 58,189 ग्राम पंचायतों में एकाउंटेंट कम डाटा एण्ट्री आपरेटर के पदों पर जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। हाल ही में कैबिनेट के निर्णय के बाद अब हर ग्राम पंचायत में इस पद के लिए गांव के स्थानीय बेरोजगार युवा को ही अवसर दिया जाएगा।


इस पद पर भर्ती के लिए कोई केन्द्रीयकृत प्रक्रिया नहीं होगी बल्कि प्रत्येक ग्राम पंचायत अपने स्तर पर ही इस पद के लिए चयन करेगी। गांव के बेरोजगार कम्प्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त युवा के हाईस्कूल व इण्टर की परीक्षा के कुल प्राप्तांक के प्रतिशत को दो से भाग देने पर जिसके सर्वाधिक अंक आएंगे उसका साक्षात्कार के आधार पर चयन कर लिया जाएगा। इस पद पर चयनित युवा को छह हजार रुपये मासिक का भुगतान दिया जाएगा। इसका वेतन ग्राम पंचायत अपने बजट से ही देगी । चयनित व्यक्ति पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम और पंचायतीराज विभाग के अन्य पोर्टल को संचालित करेगा। इसी ग्राम सचिवालय में बीसी सखी भी बैठेगी जो ग्रामीण के बैंक खातों का आधार कार्ड के आधार पर संचालन करवाएगी।

प्रदेश की 58 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में एकाउंटेंट कम डाटा एण्ट्री आपरेटर के पदों पर जल्द होगी भर्ती, देखें पूरी डिटेल्स Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link