🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, August 6, 2022

तिरंगा अभियान को भव्यता से मनाने पर खर्च होंगे चार करोड़

 प्रदेश के सभी जिलों में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम को भव्य ढंग से मनाने के लिए 3.75 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की गई है। कार्यक्रम के आयोजन के लिए हर जिलाधिकारी को पांच लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है।



यह जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम को शानदार ढंग से आयोजित किए जाने के लिए प्रमुख सचिव संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम की ओर से तीन अगस्त को 3.75 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित करते हुए सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।


हर जिले के स्वतंत्रता संग्राम पर बनेंगी फिल्म


प्रदेश सरकार हर जिले के स्वतंत्रता संग्राम के घटनाक्रमों को संकलित करते हुए लघु फिल्मों का निर्माण करवाएगी। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत इन लघु फिल्मों के निर्माण के लिए हर जिले को एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी।


इस बारे में शुक्रवार को प्रमुख सचिव संस्कृति व पर्यटन मुकेश मेश्राम ने शासनादेश जारी किया। बाकी 50 फिल्मों का निर्माण लोक एवं जनजाति कला व संस्कृति संस्थान से करवाया जाएगा। इन फिल्मों को डिजिटल फार्मेट में सभी विद्यालयों, महाविद्यालयों, पुस्तकालयों को और संस्कृति विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया जाएगा।


तिरंगा अभियान को भव्यता से मनाने पर खर्च होंगे चार करोड़ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link