Friday, April 16, 2021

मतपत्र कम पड़ने पर बनाया पीठासीन अधिकारी को बंधक

 हाफिजगंज।


एक पोलिंग बूथ पर क्षेत्र पंचायत सदस्य पद मतपत्र कम पड़ने से नाराज ग्रामीणों ने वहां खूब हंगामा काटा। आनन फानन में पुलिस ने मतपेटिकाओं को सील कर स्ट्रांग रुम भिजवा दिया। इससे गुस्साए लोगों ने पीठासीन अधिकारी को बंधक बना खूब हंगामा काटा। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार और सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंचे तो पीठासीन अधिकारी आजाद हो सके।

मतपत्र कम पड़ने पर बनाया पीठासीन अधिकारी को बंधक

गुरुवार को सुंदरी गांव के बूथ संख्या 151 पर वोटिंग के दौरान 568 लोग वोट डाल चुके थे। 178 लोगों को वोट डाले जाने शेष थे। कि शाम को 5:30  बजे इस बूथ पर क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 'मतपत्र समाप्त हो गए। इसी बीच


गांव के कुछ लोग मतदान करने के लिए पहुंचे तो उन्हें क्षेत्र पंचायत सदस्य के मतपत्र नहीं दिए गए। जिसपर उन्होंने क्षेत्र पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को इसकी जानकारी दी। जिसपर प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच कर हंगामा काटना शुरु कर दिया। जिससे मतदान बाधित हो गयी। हंगामें के बीच पुलिस ने आनन फानन में मतपेटियों को सील कर स्ट्रांग रुम भेज दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने पीठासीन अधिकारी को बंधक बना लिया। गुस्साए ग्रामीण पीठासीन अधिकारी को बंधक बना मतदान कराने की मांग करने लगे। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार और सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे तब पीठासीन अधिकारी आजाद हो सके। इस्पैक्टर हाफिजगंज सुनील अहलावत ने बताया कि हंगामें की सूचना मिली थी। पुलिस फोर्स भेजी मगर तब तक हंगामा शांत हो चुका था।

मतपत्र कम पड़ने पर बनाया पीठासीन अधिकारी को बंधक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link